मैंने न तो मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत की है और ना ही करूंगा

कहा कि उन्होंने शिकायत नहीं, स्पष्टीकरण पाने के लिए लिखा था राज्यपाल को पत्र

By: Ram Naresh Gautam

Published: 08 Apr 2021, 06:21 PM IST

बेंगलूरु. ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा के मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा के खिलाफ विभागीय कामकाज में दखल को लेकर राज्यपाल को लिखे पत्र से उपजे विवाद में अब नया मोड़ आ गया।

ईश्वरप्पा ने बुधवार को कहा कि उन्होंने राज्यपाल को पत्र मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत के लिए नहीं बल्कि, इस मसले पर स्पष्टीकरण के लिए लिखा था।

ईश्वरप्पा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वे राज्यपाल वजूभाई वाळा से इसलिए मिले कि उन्हें इसके बारे में जानकारी है। वे लंबे समय तक वित्त मंत्री रहने के साथ ही 18 बार बजट पेश कर चुके हैं।

पार्टी के अन्य नेताओं को भी वही पत्र भेजने के बारे में पूछे जाने पर ईश्वरप्पा ने कहा कि वे शिकायत नहीं कर रहे थे बल्कि स्पष्टीकरण चाहते थे।

राज्य में नेतृत्व परिवर्तन के कयासों को खारिज करते हुए ईश्वरप्पा ने कहा कि येडियूरप्पा उनके नेता हैं। ईश्वरप्पा ने कहा कि वे पार्टी के प्रतिबद्ध कार्यकर्ता हैं।

उन्होंने इस मसले पर ज्यादा बोलने से इनकार करते हुए कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं ने इसमें दखल दिया है और उन्हें जल्द ही इस मसले को सुलझा लिए जाने की उम्मीद है।

ईश्वरप्पा ने कहा कि नियमों के मुताबिक मुख्यमंत्री सीधे काम नहीं कर सकते हैं। मुख्यमंत्री विभागों को धन आवंटित कर सकते हैं लेकिन उसके वितरण का काम विभागों का होता है।

ईश्वरप्पा ने कहा कि मैंने न तो मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत की है और ना ही करूंगा। विपक्ष नेता सिद्धरामय्या और विधायक बसवन गौड़ा पाटिल यत्नाल के बयानों के बारे में पूछे जाने पर ईश्वरप्पा ने कहा कि सिद्धू को काल्पनिक कहानियों के लिए पुरस्कार मिलना चाहिए।

यत्नाल को येडियूरप्पा और विजयेंद्र के खिलाफ सार्वजनिक तौर पर बयानबाजी करने के बजाय मसले को पार्टी मंच पर उठाना चाहिए। ईश्वरप्पा ने अपने विभाग की उपलब्धियां भी गिनाईं।


अरुण का दौरा आज से
भाजपा सूत्रों के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह गुरुवार से प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर आएंगे।

अरुण प्रवास के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों के साथ भी बैठक करेंगे। इस दौरान ईश्वरप्पा के पत्र से उपजे विवाद और उपचुनावों की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

BJP Congress
Show More
Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned