ऋण के जाल में फंसा राज्य : सिद्धू

केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर साधा निशाना

By: Sanjay Kulkarni

Published: 22 Feb 2021, 04:40 PM IST

बेंगलूरु.नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर एक साथ हमला बोला है। यहां रविवार को प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के दो कार्यकारी अध्यक्षों रामलिंगा रेड्डी और ध्रुवनारायण के पद ग्रहण समारोह में भाग लेते हुए उन्होंने कहा कि केवल सत्ता में परिवर्तन के लिए नहीं बल्कि देश की रक्षा के लिए भाजपा को सत्ता से बेदखल करना होगा। प्रदेश कांग्रेस में इसके साथ ही कार्यकारी अध्यक्षों की संख्या बढ़कर पांच हो गई।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने राज्य को ऋण के जाल में फंसा दिया है। गत वर्ष के बजट में 52 हजार करोड़ रुपए का ऋण लेने की बात कही गई थी लेकिन वास्तव में 90 हजार करोड़ रुपए का ऋण लिया गया। राज्य पर ऋण भार अब लगभग 5 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गया है। कांग्रेस सरकार की ओर से आम जनता के लिए चलाई योजनाएं बंद की जा रही हैं। सरकार के पास किसी भी योजना के लिए राजस्व नहीं है। ऐसी स्थिति में येडियूरप्पा को सत्ता पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है।

पीएम मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि अच्छे दिन की बाते करनेवाले नरेंद्र मोदी ने समाज के हर वर्ग को परेशानी में डाल दिया है। पेट्रोलियम उत्पादों के मूल्य नियंत्रित करने में केंद्र और राज्य सरकार विफल रही है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अगले वर्ष देश के सकल घरेलू उत्पाद में सुधार होने का सब्जबाग दिखा रही है। युवाओं के साथ केंद्र सरकार ने धोखा दिया है। किसानों की आय दो गुणा करने का वादा करनेवाली इस सरकार ने किसान विरोधी कानून लाकर अपना असली चेहरा दिखा दिया है।

पार्टी छोडऩे वाले भी लौट सकते हैं : शिवकुमार

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अब व्यक्ति पूजा नहीं, सिद्धांतो की पूजा करते हुए अपना दायित्व निभाना होगा। भाजपा सरकार के कुशासन के कारण समाज के हर वर्ग में असंतोष व्याप्त है। देश की जनता ही अब भाजपा की छुट्टी करने का मानस बना चुकी है। पार्टी कार्यकर्ताओं को सतर्क होकर अपना दायित्व निभाना होगा। शिवकुमार ने कहा कि पार्टी की विचारधारा में विश्वास करने वाला कोई भी पार्टी में शामिल हो सकता है। पार्टी छोडऩे वाले नेता भी बिना किसी शर्त के लौट सकते हैं। शिवकुमार ने कहा कि पार्टी की आधिकारिक बैठक सिर्फ पार्टी कार्यालय में ही होगी।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned