scriptकानून की शरण ले सकते हैं आइएएस मोहम्मद मोहसिन | IAS Mohammed Mohsin can take refuge in law | Patrika News

कानून की शरण ले सकते हैं आइएएस मोहम्मद मोहसिन

locationबैंगलोरPublished: Apr 28, 2019 10:35:48 pm

चुनाव ड्यूटी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने पर चुनाव आयोग द्वारा निलंबित कर्नाटक कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) अधिकारी मोहम्मद मोहसिन चुनाव आयोग के इस आदेश के खिलाफ कानून की शरण में जाने पर विचार कर रहे हैं।

कानून की शरण ले सकते हैं आइएएस मोहम्मद मोहसिन

कानून की शरण ले सकते हैं आइएएस मोहम्मद मोहसिन

बेंगलूरु. चुनाव ड्यूटी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने पर चुनाव आयोग द्वारा निलंबित कर्नाटक कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) अधिकारी मोहम्मद मोहसिन चुनाव आयोग के इस आदेश के खिलाफ कानून की शरण में जाने पर विचार कर रहे हैं।


चुनाव आयोग ने कर्नाटक सरकार को मोहसिन के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को कहा है। मोहसिन को पहले चुनाव आयोग ने निलंबित किया और बाद में कर्नाटक सरकार को अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
मोहसिन ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि पहले आयोग ने मुझे निलंबित किया और अब वे राज्य सरकार को मेरे ऊपर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को कह रहे हैं क्योंकि आयोग के अनुसार प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर की जांच करना नियमों का उल्लंघन था।


गौरतलब है कि आयोग ने मोहसिन के निलंबन आदेश को जब वापस ले लिया था, उसके बाद मोहसिन ने दोबारा कर्नाटक समाज कल्याण विभाग के सचिव पद पर प्रभार संभाल लिया था। इसके पूर्व मोहसिन ने आयोग के निलंबन के निर्णय को कंद्रीय प्रशासनिक पंचाट (कैट) के समक्ष चुनौती दी थी, जिसने आयोग के आदेश को खारिज कर दिया था।

विलुप्त प्रजाति के सांभर का शिकार करने वाले ६ गिरफ्तार
मडिकेरी. केरल सीमा से सटे इराफू जंक्शन वन रेंज में विलुप्त प्रजाति के सांभर के शिकार का मामला सामने आया है। पुलिस अधीक्षक डी. पनिकर की अगुवाई में कार्रवाई करते हुए कोडुग़ू पुलिस दल ने शनिवार को छह शिकारियों को
गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक बंदूक, माल वाहक, कार और १५० किलो सांभर का मांस बरामद किया है। आरोपियों की पहचान सिद्दीकी, इस्माइल, समीर, युसूफ, समीर और मोहम्मद के रूप में हुई। कुट्टा पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज किया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो