script

राज्य में दस लाख भी कोरोना पॉजिटिव हो जाएं तो चिंता की बात नहीं: मंत्री

locationबैंगलोरPublished: Jun 03, 2020 06:31:18 pm

मंत्री ने तैयारियों पर जताया संतोष

mask
बेंगलूरु. चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की तैयारियों को लेकर संतोष जताया है।

उडुपी में लगातार तेजी से बढ़ रहे मरीजों के कारण उत्पन्न हालात की समीक्षा करने पहुंचे मंत्री ने अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों को संतोषजनक बताया।
स्वास्थ्य विभाग हर स्थिति को संभालने में सक्षम

मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्य में स्वास्थ्य विभाग हर स्थिति को संभालने में सक्षम होगा, भले ही भविष्य में कोविड-१९ के मरीज 10 लाख तक पहुंच जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि राज्य में इतने ज्यादा मामलों की कोई संभावना नहीं है।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में गठित कार्यबल समितियां सुनिश्चित करेंगी कि राज्य में कोविड-19 मामलों की वृद्धि पर अंकुश लगाया जाए।
कोविड-19 से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करें
मंत्री ने यह भी कहा कि कोविड-19 से जुड़ी भ्रांतियों को दूर किया जाना चाहिए और सामाजिक दूरी और सेनिटाइजऱ के उपयोग से कोरोना के प्रसार पर अंकुश लगेगा। मंत्री ने आगे कहा कि वायरस के प्रसार से स्थानीय स्तर पर निपटा जाएगा और प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए प्रत्येक कोविड-19 रोगी और घरेलू पृथकवास में रह रहे लोगों पर नजर रखी जाएगी।
मंत्री ने कहा कि राज्य में गंभीर कोविड-19 रोगियों को टेली-आईसीयू सुविधा वाले अस्पतालों में उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो