बेंगलूरु में मकान है तो आपके लिए आई अच्छी खबर

बेंगलूरु में मकान है तो आपके लिए आई अच्छी खबर

Santosh Kumar Pandey | Updated: 12 Jun 2019, 05:17:54 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की महापौर गंगाम्बिका ने कहा कि फिलहाल संपत्ति कर में किसी भी तरह की कोई वृद्धि नहीं होगी।

बेंगलूरु. बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की महापौर गंगाम्बिका ने कहा कि फिलहाल संपत्ति कर में किसी भी तरह की कोई वृद्धि नहीं होगी।

उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण करने के बाद कहा कि पालिका ने घरों पर २५ और वाणिज्यिक भवनों पर ३० फीसदी संपत्ति कर वृद्धि का प्रस्ताव सरकार को भेेजा था। इस साल वित्त वर्ष आरंभ होने और नागरिकों पर अधिक बोझ नहीं डालने के उद्देश्य से फिलहाल संपत्ति कर अधिक नहीं होगा। अभी तक पचास फीसदी लोगोंं ने संपत्ति कर भुगतान किया है। इसी बीच संपत्ति कर अधिक करने पर विरोध होगा। अगले वर्ष संपत्ति कर में वृद्धि होगी। पालिका को हर तीन साल में संपत्ति कर में संशोधन का अधिकार है।

उन्होंने कहा कि ट्रिनिटी सर्कल पर नालियों से गाद निकालने पर चर्चा की गई है। अवैध केबल हटाए गए हैं। नंदीदुर्ग रोड पर भी गाद निकाले जाने के कार्य की समीक्षा की। बल्लारी रोड पर फुटपाथ के निर्माण और नागरिकों तथा वाहन सवारों को हो रही परेशानियों के संबंध में लोगों से चर्चा की गई है।

इसके अलावा मैसूरु रोड पर नायंडहल्ली जंक्शन के पास बड़े बरसाती नालों के निर्माण कार्य की प्रगति भी समीक्षा की गई। बरसाती नाले का काम अगले माह १५ जुलाई को खत्म होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned