scriptIMA घोटाला : सीबीआइ ने पूर्व मंत्री और IAS अधिकारी से की पूछताछ | IMA Case CBI questions a former minister and ias officer | Patrika News

IMA घोटाला : सीबीआइ ने पूर्व मंत्री और IAS अधिकारी से की पूछताछ

locationबैंगलोरPublished: Sep 20, 2019 10:15:05 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

IMA घोटाले के मुख्य आरोपी मंसूर खान से पूछताछ जारी है। खान की हिरासत अवधि शुक्रवार को चार और दिनों के लिए बढ़ा दी गई।

IMA  SCAM

IMA घोटाला : सीबीआइ ने पूर्व मंत्री और IAS अधिकारी से की पूछताछ

बेंगलूरु. CBI ने राजस्व सचिव और वरिष्ठ आइएएस अधिकारी राजकुमार खत्री से IMA घोटाले के सिलसिले में पूछताछ की है। यह घोटाला आइ मॉनीटरी एडवाइजरी (IMA) के मालिक की ओर से रचे गए षड्यंत्र के जरिये किया गया।
अधिकारियों ने शक्रवार को बताया कि खत्री यहां एजेंसी के कार्यालय में पहुंचे, जहां मामले की जांच कर रही CBI की टीम ने उनके बयान दर्ज किए। एजेंसी ने इससे पहले बृहस्पतिवार को Karnataka के पूर्व मंत्री जमीर अहमद खान से भी इस घोटाले के सिलसिले में पूछताछ की थी।
इस बीच घोटाले के मुख्य आरोपी मंसूर खान से पूछताछ जारी है। खान की हिरासत अवधि शुक्रवार को चार और दिनों के लिए बढ़ा दी गई। CBI ने कर्नाटक सरकार के आग्रह पर 30 अगस्त को मामले की जांच अपने हाथ में ली थी।
आरोप है कि IMA और उसकी सहयोगी कंपनियों द्वारा इस्लामी तरीके से बैंकिंग की पेशकश पर लाखों निवेशक ऊंचे रिटर्न के लालच में फंस गए। CBI ने 30 अगस्त को दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि निवेशकों द्वारा बार-बार याद दिलाने के बावजूद कंपनी ने निवेशकों को भुगतान करना बंद कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो