कोरोना पॉजिटिव रोगियों को तत्काल भर्ती करें: मुख्यमंत्री

कोविड-19 के हालात पर यहां मंत्रियों व अधिकारियों की बैठक

By: Santosh kumar Pandey

Published: 26 Jun 2020, 08:01 PM IST

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने कोविड-19 रोगियों को उपचार के लिए तत्काल अस्पतालों में भर्ती कराने के निर्देश दिए हैं।
बेंगलूरु शहर में कोविड-19 के हालात पर यहां मंत्रियों व अधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड पॉजिटिव रोगियों को लंबे समय तक प्रतीक्षा में नहीं रखा जाना चाहिए। फिलहाल 100 एम्बुलेंस वाहन उपलब्ध हैं और जरूरत पडऩे पर इनकी संख्या बढ़ाने का निर्णय किया गया है।

निजी अस्पतालों के साथ बैठक करने के निर्देश

बैठक में मुख्यमंत्री ने निजी अस्पतालों में कोविड-19 के रोगियों को उपचार उपलब्ध कराने के लिए मंत्रियों को निजी अस्पतालों के साथ बैठक करने के निर्देश दिए। कोविड-19 के रोगियों में वृद्धि के अनुरूप अस्पतालों में बिस्तर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए साधारण लक्षण वाले रोगियों का कोविड केयर सेंटर में व लक्षण रहित रोगियों का उपचार हज भवन व निजी होटलों में कराने का निर्णय किया गया।

बैठक में बिस्तरों की उपलब्धता, रोगियों को आवंटित बिस्तरों का विवरण की सही वक्त पर जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए डिजीटल प्लेटफार्म सृजित करने का निर्णय किया गया ताकि किसी तरह के असमंजस की स्थिति को टाला जा सके।

कोरोना रोगियों के ठीक होने की दर 61 प्रतिशत

बैठक में कहा गया कि राज्य में फिलहाल कोरोना रोगियों के ठीक होने की दर 61 प्रतिशत है और राज्य में फिलहाल कुल 3700 एक्टिव केस ही हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को लोगों को होने वाली असुविधाओं को कम करने के लिए विभागों के बीच तालमेल बनाकर काम करने के भी निर्देश दिए।

COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned