scriptकोविड मृत्यु दर एक फीसदी से कम करना जरूरी : चिकित्सा शिक्षा मंत्री | important to bring down covid death rate below one percent | Patrika News

कोविड मृत्यु दर एक फीसदी से कम करना जरूरी : चिकित्सा शिक्षा मंत्री

locationबैंगलोरPublished: Sep 11, 2020 06:35:29 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

– आरजीयूएचएस के शिक्षक दिवस समारोह में 11 शिक्षक सम्मानित

कोविड मृत्यु दर एक फीसदी से कम करना जरूरी : चिकित्सा शिक्षा मंत्री

कोविड मृत्यु दर एक फीसदी से कम करना जरूरी : चिकित्सा शिक्षा मंत्री

बेंगलूरु. प्रदेश में कोविड मृत्यु दर 1.62 फीसदी है। इसे एक फीसदी से कम करने की दिशा में सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

यह बातें चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने गुरुवार को कही। वे राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस (आरजीयूएचएस) के शिक्षक दिवस समारोह का उद्घाटन करने के बाद संबोधित कर रहे थे।
डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति के उनके विद्यार्थियों के साथ प्रेरक संबंध और सम्मान उनकी महानता को उजागर करते हैं। आने वाली कई पीढिय़ों के लिए वे आदर्श हैं। शिक्षक बच्चों का भविष्य संवारने में बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं। शिक्षा के साथ बच्चों को अच्छा इनसान बनाना भी शिक्षकों की ही जिम्मेदारी है।
कोरोना नियंत्रण में आरजीयूएचएस के शिक्षकों व विद्यार्थियों की भूमिका को अहम बताते हुए उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार ने एनपीएस योजना की मांग मानी जिससे प्रदेश के 6000 से ज्यादा शिक्षक लाभान्वित होंगे। पीजी विद्यार्थियों व रेजीडेंट चिकित्सकों को अब 40 फीसदी ज्यादा वृत्तिका मिल रही है। आर्थिक संकट के बावजूद प्रदेश सरकार चिकित्सक बिरादरी की मांगों और जरूरतों को नजरअंदाज नहीं किया है।
डॉ. सुधाकर ने इस अवसर पर 11 शिक्षकों को सम्मानित किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो