scriptबेंगलूरु में बरसात पीडि़तों को मिलेगा 25 हजार रुपए का मुआवजा | In Bangalore, rainy victims will get 25 thousand rupees compensation | Patrika News

बेंगलूरु में बरसात पीडि़तों को मिलेगा 25 हजार रुपए का मुआवजा

locationबैंगलोरPublished: Oct 24, 2020 04:34:08 pm

आपातकालीन बैठक के बाद सीएम ने की घोषणा

rain_09.jpg
बेंगलूरु. बेंगलूरु में लगातार बरसात (Heavy Rain In Bengaluru) के कारण कई इलाकों में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच सरकार ने बरसात पीडि़तों को 25 हजार रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।
बरसात पीडि़तों को मुआवजा देने की घोषणा शनिवार को एक आपातकालीन बैठक में लिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा (CM B S Yediyurappa) , राजस्व मंत्री आर अशोक, बीबीएमपी प्रशासक गौरव गुप्ता, बीबीएमपी आयुक्त एन मंजुनाथ प्रसाद, और बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने भाग लिया।
बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बताया कि बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान से राहत के लिए हर परिवार को 25,000 रुपए देने का फैसला किया गया है। इससे वे तात्कालिक जरूरत की वस्तुएं, कपड़े, भोजन और अन्य आवश्यक चीजें खरीद पाएंगे।
स्थायी समाधान की दिशा में कार्रवाई का निर्देश

मुख्यमंत्री ने बरसात से हुए नुकसान का जायजा लिया और दीर्घकालिक समाधान को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा कि मैंने अधिकारियों को स्थायी समाधान की दिशा में कार्रवाई का निर्देश दिया है और वे इस पर काम कर रहे हैं।
मालूम हो कि मौसम विभाग ने बेंगलूरु में अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो