शिवकुमार स्वामी सभी के लिए आदर्श: राज्यपाल

Shankar Sharma

Publish: Sep, 11 2017 05:04:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
शिवकुमार स्वामी सभी के लिए आदर्श: राज्यपाल

राज्यपाल वजूभाई वाळा ने कहा कि सिद्धगंगा मठ प्रमुख डा. शिवकुमार स्वामी धर्म का बोध करवाने के साथ ही समाज को

बेंगलूरु. राज्यपाल वजूभाई वाळा ने कहा कि सिद्धगंगा मठ प्रमुख डा. शिवकुमार स्वामी धर्म का बोध करवाने के साथ ही समाज को शिक्षण, स्वास्थ्य तथा अन्य सुुविधाएं प्रदान कर हम सबके लिए आदर्श बन गए हैं।


राज्यपाल रविवार को तुमकूरु के पास सिद्धगंगा मठ के *****्पताल व अनुसंधान केन्द्र के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति के बारे में साधु संत ही लोगों को सही ज्ञान प्रदान कर रहे हैं। उनमें से सिद्धगंगा मठ प्रमुख को कार्य को ही पूजा मानकर सतत समाज सेवा के कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मठ प्रमुख जरूरतमंद बच्चों को भोजन प्रदान करने के साथ ही धार्मिक ज्ञान, शिक्षा, आवासीय सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं और अब समाज के गरीब तबके के लोगों को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के लिए *****्पताल व अनुसधान केंद्र की स्थापना की गई है जो अत्यंत सराहनीय है। उन्होंने कहा कि मठ प्रमुख के सिद्धांतों व आदर्श से प्रेरणा लेकर हमें भी निरंतर कार्यशील रहना होगा।


जिला प्रभारी मंत्री टीबी जयचंद्र ने कहा कि सबको स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए सिद्धगंगा मठ की तरफ से *****्पताल का निर्माण अत्यंत सराहनीय है। देवरायपट्टण तालाब से सिद्धगंगा मठ व आसपास के तालाबों को पेयजल पहुंचाने की योजना को शीघ्र ही शुरू किया जाएगा। जल संसाधन मंत्री एम.बी.पाटिल अगले तीन माह में इस बहुग्राम पेयजल योजना को शुरू करेंगे। मठ के कनिष्ठ स्वामी सिद्ध*****स्वामी ने कहा कि मठ प्रमुख की *****्पताल का निर्माण करवाने की बड़ी इच्छा थी जो अब जाकर पूरी हुई है।

तेरह साल पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री एस.एम. कृष्णा ने *****्पताल की आधारशिला रखी थी। तब से लेकर *****्पताल का निर्माण कार्य मंथर गति से चल रहा था। लेकिन पिछले तीन साल में मठ के पूर्व विद्यार्थी रहे चिकित्सकों ने निर्माण कार्य पूरा करवाने के लिए कड़ा परिश्रम किया। इसके अलावा पूर्व सांसद बसवराज ने भी उल्लेखनीय योगदान दिया।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी एस येड्डियूरप्पा ने कहा कि करीब 74 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित इस *****्पताल में सभी अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध है जिससे लोगों को बड़ी सुविधा मिलेगी। मरीजों को अब बेंगलूरु जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने सिद्धगंगा मठ की समाज सेवाओं की सराहना करते हुए कहा कि अब लोगों को उत्तम स्वास्थ्य सेवा भी प्रदान की जाएंगी। इस मौके पर मंत्री एम.बी.पाटिल, विधायक रफीक अहमद,पूर्व सांसद बसवराज, जिलाधिकारी केपी मोहनराज, एसपी दिव्या गोपीनाथ, *****्पताल के प्रबंध निदेशक एस. परमेश्वर सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned