scriptनवीकृत बाल उद्यान का उद्घाटन | Inauguration of Renewed Children Park | Patrika News

नवीकृत बाल उद्यान का उद्घाटन

locationबैंगलोरPublished: Jul 17, 2018 11:41:39 pm

Submitted by:

Rajendra Vyas

चार एकड़ में फैला हुआ है बाल उद्यान

Children Park

नवीकृत बाल उद्यान का हुआ उद्घाटन

मैसूरु. मिर्जा रोड पर स्थित नवीकृत बाल उद्यान का उद्घाटन सोमवार को पुलिस आयुक्त डॉ. ए. सुब्रमण्येश्वर राव ने किया।
पुलिस आयुक्त कार्यालय के पास स्थित यह यातायात जागरूकता पार्क है। इसकी स्थापना 1981 में जावा मोटर साइकिल कंपनी के तत्कालीन प्रबंध निदेशक एफके ईरानी ने की थी। यह नवीकृत बाल उद्यान करीब चार एकड़ में फैला हुआ है। अंतिम बार 2007 में इसका जीर्णाेद्धार किया गया था।
यातायात पुलिस ने पार्क में यातायात जागरूकता के लिए कई मॉडल तैयार किए हैं। नवीकृत पार्क में यातायात सिग्नल व्यवस्था, हवासील, दिशा संकेतक, सीसीटीवी सुविधाएं आदि बनाए गए हैं। इसकी देखरेख पुलिस उपायुक्त (अपराध व यातायात) डॉ. विक्रम अमाथे करेंगे। वे विभिन्न शैक्षिक संस्थाओं के विद्यार्थियों को पार्क में घूमने की अनुमति देंगे ताकि वे यातायात नियमों के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल कर सकें। उनका मानना है कि यही बच्चे समाज में यातायात जागरूकता फैलाने के लिए ब्रांड एम्बेसडर का काम करेंगे।
कंधे पर लटकाने वाली टार्च वितरित
रात्रि पाली में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को नए डिजायन की कंधे पर लटकाने वाली टॉर्च वितरित की गई। मौके पर डीसीपी एन विष्णुवर्धन, शहर के यातायात पुलिस निरीक्षक विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थी, शहर यातायात सुझाव समिति के सदस्य आदि मौजूद थे।
मैसूरु के विकास में वाडियार की अत्यधिक भूमिका
मैसूरु. नम्मा कर्नाटक सेनापडे की ओर से सोमवार को चामुंडी पहाड़ी पर स्थित रागरागिनी सभागार में मुम्मदी कृष्णराजा वाडियार की जयंती मनाई गई।
समारोह का उद्घाटन मंदिर के पुजारी डॉ. शशिशेखर दीक्षित ने वाडियार की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर किया।
उन्होंने कहा कि मैसूरु के विकास में मुम्मदी का अत्यधिक योगदान है। वे देवी चामुंडेश्वरी के परम भक्त थे। मंदिर के भीतर उनकी प्रतिमा भी है। चामुंडी पहाड़ी पर भी उनकी प्रतिमा स्थापित की जाएगी।
बीआर नटराज ने कहा कि वाडियार ने मैसूरु को एक आदर्श शहर और राजधानी के रूप में विकसित किया। उन्होंने कई महलों का भी निर्माण करवाया। आने वाले वर्षों में जिला प्रशासन की ओर से भी मुम्मदी जयंती का आयोजन किया जाएगा।
इस अवसर पर एमएन दोरैस्वामी, डाक्टर एमजीआर अर्स, एमडी प्रसाद, एडी सोमन्ना, महादेवस्वामी, शांताराजे अर्स और अन्य लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो