scriptअब तक आयकर विभाग के हत्थे चढ़ी 10.62 करोड़ की बेनामी नगदी | Income Tax Department has taken an unaccounted cash of Rs 10.62 crore | Patrika News
बैंगलोर

अब तक आयकर विभाग के हत्थे चढ़ी 10.62 करोड़ की बेनामी नगदी

आयकर विभाग ने बेंगलूरु, मैसूरु और दावणगेरे में तीन ठेकेदारों के ठिकानों पर छापे मार कर 4 करोड़ रुपए और 6.5 किलोग्राम स्वर्ण आभूषण जब्त किए हैं।

बैंगलोरApr 28, 2018 / 06:19 am

शंकर शर्मा

10.62 करोड़ की बेनामी नगदी

बेंगलूरु. आयकर विभाग ने बेंगलूरु, मैसूरु और दावणगेरे में तीन ठेकेदारों के ठिकानों पर छापे मार कर 4 करोड़ रुपए और 6.5 किलोग्राम स्वर्ण आभूषण जब्त किए हैं। विभाग के संयुक्त आयुक्त जी रमेश ने बताया कि जब्त राशि में 1.2 करोड़ एक कार का पीछा करके जब्त किए गए हैं। आरोपियों ने रकम को वैध बनाने के लिए फर्जी तरीके से मजदूरों के भुगतान आदि का लेखाजोखा बना रखा था।

एक अलग मामले में मैसूरु में चार सरकारी ठेकेदारों के ठिकानों पर २४ से २६ अप्रेल के बीच हुई छापेमारी में ६.७६ करोड़ रुपए की बेनामी नगदी मिली है। विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से २७ मार्च तक आयकर विभाग ने विविध छापामार कार्रवाइयों में १०.६२ करोड़ रुपए की बेनामी नगदी जब्त की है।

जबकि इस दौरान १.३३ करोड़ रुपए कीमत के स्वर्ण आभूषण भी जब्त किए गए हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार प्रदेश भर में विभिन्न ठेकेदारों ने बड़ी संख्या में २००० और ५०० रुपए के नोटों का संग्रहण कर रखा है। विभाग इन ठेकेदारों के ठिकानों की सटीक जानकारी जुटा रहा है। जिसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि मतदान से पहले तक आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई जारी रहेगी।

परिवहन विभाग ने ५३ लाख से अधिक जुर्माना वसूला
बेंगलूरु. परिवहन विभाग का वाहनों के दस्तावेजों की जांच के लिए राज्य के सभी जिलों में लगातार अभियान जारी है और गुरुवार को देर रात तक ५३ लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला गया है। परिवहन आयुक्त नवीन राजसिंह ने बताया कि ११ हजार ७६८ वाहनों की जांच हुई, जिसमें से १ हजार ४१९ वाहनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कुल ५३ लाख ९३ हजार ८८८ रुपए जुर्माना वसूला है।

बेंगलूरु शहरी परिवहन क्षेत्र से १ लाख १८ हजार ८२२ रुपए, बेंगलूरु ग्रामीण से २० लाख ५१ हजार ९६० रुपए, मैसूरु से ६ लाख ९२ हजार ५९२ रुपए, शिवमोग्गा से ४ लाख ६४ हजार ९६० रुपए, बेलगावी से १४ लाख ५० हजार ५ रुपए, कलबुर्गी से ५ लाख १५ हजार ५४९ रुपए राजस्व जुटाया है। आयुक्त ने बताया कि अभियान में वाहनों के लाइसेंस, परमिट, बीमा प्रमाण पत्र, फिटनेस, प्रदूषण प्रमाण पत्र सहित विभिन्न प्रकार के दस्तावेजों की जांग की गई और यह अभियान आगे भी लगतार जारी रहेगा।

Home / Bangalore / अब तक आयकर विभाग के हत्थे चढ़ी 10.62 करोड़ की बेनामी नगदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो