scriptकेंद्र के इशारे पर आयकर ने छापे मारे: जार्ज | Income Tax raids at the behest of Center: George | Patrika News

केंद्र के इशारे पर आयकर ने छापे मारे: जार्ज

locationबैंगलोरPublished: Apr 29, 2018 08:31:26 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

कहा, जांच एजेंसियों को मोहरा बनाने के बजाय मैदान में मुकाबला करे भाजपा

george
बेंगलूरु. प्रदेश में चुनावी प्रक्रिया के साथ ही रफ्तार पकड़ती आयकर विभाग की कार्रवाई पर सत्तारूढ़ दल ने सवालिया निशान लगाए हैं। गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी के बाद अब बेंगलूरु विकास मंत्री के.जे. जार्ज ने कहा कि केंद्र सरकार सरकारी संस्थाओं का अपने हित साधने में प्रयोग कर रही है। उन्होंने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि चुनाव के अवसर पर कांग्रेस के उम्मीदवारों के लिए आर्थिक-संसाधन का संकट उत्पन्न करने के उद्देश्य पार्टी समर्थक ठेकेदारो, उद्योगपतियों के खिलाफ छापामार कार्रवाई की जा रही है।
विशेष रूप से सिद्धरामय्या सरकार के मंत्रिमंडल के सदस्यों डॉ. एच.सी. महादेवप्पा, डी.के. शिवकुमार, एम.बी. पाटिल, विनय कुलकर्णी और अन्य मंत्रियों के करीबियों के ठिकानों पर छापे डाले जा रहे हैं। दूसरी तरफ कई मत्रियों और कांग्रेस नेताओं के टेलिफोन टैप करवाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह केंद्रीय जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। जार्ज ने कहा कि उन्हें छोड़कर उनके करीबी साथियों के खिलाफ आयकर की कार्रवाई की जा रही है।
यह काम अभी खत्म नहीं हुआ है, मतदान होने तक छापे कराए जाएंगे। शनिवार को मुख्यमंत्री के करीबी उमेश के चामराज नगर स्थित निवास और कार्यालय पर छापे डाले गए हैं। उन्होंने कहा कि तमाम चालबाजियों के बावजूद भाजपा का प्रदेश में सरकार बनाने का सपना कभी भी पूरा नहीं होगा। भाजपा इस बार ५० से अधिक सीटें ंभी प्राप्त नहीं करेगी। भाजपा को अगर मुकाबला करना है तो हिम्मत के साथ चुनावी मैदान में करे, जांच एजेंसियों के दुरुपयोग से कांग्रेस को डराना छोड़ दे।
——–
तीन फर्जी आयकर अधिकारी गिरफ्तार
बेंगलूरु. यशवंतपुर पुलिस ने तीन नकली आयकर अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार यशवंतपुर के वेंकटेश (24), नंजनगूड़ के विवेक (22) और आडुगोडी के कुमार (44) ने यशवंतपुर की निवासी वीणा गणेश को मोबाइल पर कहा कि वे आयकर विभाग के अधिकारी है। उन्हें सूचना मिली है कि उसके पास अवैध संपत्ति है। अगर उन्हैं १० करोड़ रुपए नहीं दिए गए तो मकान पर छापा मारा जाएगा। वीणा गणेश ने इस सिलसिले मे यशवंतपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मोबाइल के आधार पर तीनों को गिरफ्तार कर एक कार, दो कीमती आई-फोन, दो मोबाइल और नकदी जब्त की। जांच से पता चला है कि आरोपियों ने इससे पहले कई लोगों को धोखा देने का प्रयास किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो