scriptभारत और चीन दुनिया के प्रमुख आर्थिक देश होंगे | India and China will be major economic countries of the world | Patrika News

भारत और चीन दुनिया के प्रमुख आर्थिक देश होंगे

locationबैंगलोरPublished: Nov 18, 2019 07:56:52 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

बीयू के कुलपति प्रो. के. आर. वेणुगोपाल ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि बौद्ध धर्म के कारण भी भारत और चीन के बीच युगों से गहरा संबंध है।

भारत और चीन दुनिया के प्रमुख आर्थिक देश होंगे

भारत और चीन दुनिया के प्रमुख आर्थिक देश होंगे

– सभी पहलुओं में एक दूसरे का सहयोग करेंगे

बेंगलूरु.

बेंगलूरु विश्वविद्यालय (बीयू) के विश्वविद्यालय अनुदान आयोग- मानव संसाधन विकास केंद्र ने सोमवार को चीन के चेउंग कांग ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस (सीकेजीएसबी) के प्रतिनिधियों के लिए एक दिवसीय व्याख्यान श्रृंखला का आयोजन किया।

बीयू के कुलपति प्रो. के. आर. वेणुगोपाल ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि बौद्ध धर्म के कारण भी भारत और चीन के बीच युगों से गहरा संबंध है। बेंगलूरु को ज्ञान की राजधानी बताते हुए उन्होंने कहा कि सूचना और जैव प्रौद्योगिकी सहित अन्य कंपनियों की यहां कमी नहीं है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि भारत और चीन दुनिया के प्रमुख आर्थिक देश होंगे और सभी पहलुओं में एक दूसरे का सहयोग करेंगे।

बीयू के कुलसचिव प्रो. बी. के. रवि ने कहा कि उच्चतर शिक्षा में भारत और चीन के बीच भाईचारा है। उन्होंने सीकेजीएसबी के प्रो. ली यांग और प्रो. वांग झिचेंग से अपील की कि भविष्य में भी बीयू और सीकेजीएसबी के साथ विचारों का आदान-प्रदान जारी रहे। बहुआयामी दृष्टिकोण और सहयोग जरूरी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो