scriptपाकिस्तान के साथ फिलहाल युद्ध नहीं करे भारत : विश्वेश तीर्थ स्वामी | India does not fight with Pakistan yet: Viseshash Tirth Swamy | Patrika News

पाकिस्तान के साथ फिलहाल युद्ध नहीं करे भारत : विश्वेश तीर्थ स्वामी

locationबैंगलोरPublished: Feb 19, 2019 12:55:54 am

उडुपी के पेजावर मठ प्रमुख विश्वेश तीर्थ स्वामी ने कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला एक अमानवीय कृत्य है, जिसकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए।

पाकिस्तान के साथ फिलहाल युद्ध नहीं करे भारत : विश्वेश तीर्थ स्वामी

पाकिस्तान के साथ फिलहाल युद्ध नहीं करे भारत : विश्वेश तीर्थ स्वामी

बेंगलूरु. उडुपी के पेजावर मठ प्रमुख विश्वेश तीर्थ स्वामी ने कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला एक अमानवीय कृत्य है, जिसकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए। इस घटना के लिए जिम्मेदार आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, लेकिन युद्ध नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने सोमवार को हावेरी में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कश्मीर ेके पुलवामा में आतंकियों का सीआरपीएफ के सैनिकों पर किए गए हमले से देश को अपूरणीय क्षति हुई है। इसका बदला लिया जाए, लेकिन भारत को पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध नहीं छेड़ऩा चाहिए। पहले ही बहुत रक्तपात हो चुका है और युद्ध करके मासूमों का रक्त और नहीं बहाया जाना चाहिए। स्वामी ने कहा कि कुछ लोगों को भारतीय संस्कृति व परंपराओं का ज्ञान नहीं है और वे लोग किसी पार्टी विशेष की छत्रछाया में मनमानी बयानबाजी कर रहे हैं।


चुनावी हथियार नहीं बने राम मंदिर का मसला
राममंदिर के निर्माण के बारे में पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारा मठ किसी भी हाल में राजनीति में भाग नहीं लेगा। सभी मिलकर राममंदिर का निर्माण कर सकते हैं। केवल भाजपा ही नहीं बल्कि कांग्रेस भी राममंदिर के निर्माण का विरोध नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों के कारण हम राममंदिर का मसला नहीं उठाएंगे और यह मसला केवल चुनावी हथियार नहीं बनना चाहिए। इस मामले में हिन्दू धर्म के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए। वैसे राममंदिर को निर्मित करने से मुसलमानों को कोई नुकसान नहीं होगा।

हत्या मामले में दो लोगों से पूछताछ
बेंगलूरु. केंगेरी पुलिस भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचइएल) की महिला कर्मचारी अनुशा (३२) की हत्या के मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार शनिवार को केंगेरी के सन सिटी अपार्टमेंट के एक फ्लैट में अनुशा का गला घोंंट कर हत्या की गई थी। भूखंड के विवाद के चलते अनुशा की हत्या किए जाने की आशंका है। बिड़दी में अनुशा के नाम भूमि है। इस भूमि को लेकर अनुशा की बहन और बहनोई विवेक प्रकाश में झगड़ा होता था।


दोनों पर ही अनुशा की हत्या किए जाने का संदेह होने पर दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अनुशा ने गत वर्ष सनत कुमार से प्रेम विवाह किया था। सनत कुमार ने ही केंगेरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो