बेंगलूरु हवाई अड्डे पर परेशान हुए यात्री

इंडिगो का सर्वर हुआ डाउन, पूरे देश में असर

By: Rajeev Mishra

Published: 01 Jul 2019, 06:45 PM IST

बेंगलूरु. केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे Kia पर हजारों यात्रियों को उस वक्त परेशानी उठानी पड़ी जब किफायती विमानन सेवाएं देने वाली कंपनी इंडिगो का एयर लाइन पैसेंजर सिस्टम server down हो गया। यह तकनीकी खराबी लगभग 30 मिनट तक रही और इसका असर पूरे देश में हुआ।
बेंगलूरु से देश के अन्य शहरों की निर्धारित उड़ानें इससे प्रभावित हुईं। इस संदर्भ में कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि कुछ तकनीकी कारणों से बेंगलूरु हवाईअड्डे पर इंडिगो का सर्वर तड़के 4.29 बजे से लेकर 5.07 बजे तक बाधित रहा। अब इसे सही कर लिया गया है और यह सामान्य तरीके से काम कर रहा है। सुरक्षा जांच के लिए पहले से ही यात्रियों की लंबी कतारें लगी थीं और सर्वर डाउन होने के कारण उनकी दिक्कतें और बढ़ गईं। बेंगलूरु के अलावा मुंबई, हैदराबाद, पुणे और चेन्नई में चेक-इन प्रक्रिया के लिए खड़े यात्रियों को डिपार्चर टर्मिनल पर काफी इंतजार करना पड़ा। नाराज यात्रियों ने सोशल मीडिया का भी सहारा लिया तथा फोटो और वीडियो पोस्ट कर अपनी नाराजगी जाहिर की। एक यात्री ने कहा कि हवाई अड्डे पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है लेकिन एक भी यात्री की जांच नहीं हो रही है।
गौरतलब है कि बता हाल ही में इंडिगो ने टिकट रद्द करने और उसमें बदलाव करने के शुल्क में 500 रुपए तक की वृद्धि की घोषणा भी की थी। यह व्यवस्था यात्रा के तीन दिन या उससे पहले टिकट रद्द और बदलाव करने पर लागू होगी। कंपनी ने कहा था कि, यात्रा की तारीख से 0 से तीन दिन के भीतर टिकट में बदलाव या रद्द करने पर ही संशोधन लागू होगा। यदि यात्री सफर की तारीख से चार दिन या उससे पहले टिकट में बदलाव कर रहा है तो शुल्क समान रहेगा।

indigo
Rajeev Mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned