राज्य में खुलेंगे ग्रामीण क्षेत्रों के उद्योग

Corona Lockdown in Karnataka: सरकार 20 अप्रैल से ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने वाले उद्योग फिर से खोलने की तैयारी कर रही है।

By: Santosh kumar Pandey

Published: 18 Apr 2020, 04:35 PM IST

बेंगलूरु. राज्य सरकार 20 अप्रैल से ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने वाले उद्योग फिर से खोलने की तैयारी कर रही है।

उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा कि इसके बारे में शुक्रवार को उत्तर कर्नाटक के धारवाड़ के जिला मुख्यालय शहर में उद्योगपतियों के साथ चर्चा की गई है और 20 अप्रेल को बेंगलूरु के लोगों के साथ बैठक करेंगे।

शेट्टर ने कहा कि केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार, नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्रों से परे उद्योगों को सोमवार से कुछ मानदंडों और सुरक्षा उपायों के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। इस पृष्ठभूमि में, ग्रामीण क्षेत्रों के उद्योग परिचालन को फिर से शुरू कर सकते हैं। यह अर्थव्यवस्था के दृष्टिकोण से मददगार होगा और लाखों श्रमिकों को रोजगार भी मिलेगा।

बता दें कि राज्य में शनिवार को कुल 12 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए। शनिवार दोपहर को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। बता दें कि राज्य में शुक्रवार शाम से शनिवार सुबह के बीच १२ नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिन्हें मिलाकर अब तक कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 371 हो गई है।

COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned