scriptInfluence of thoughts on behavior: Sadhvi Dr Supriya | विचारों का प्रभाव आचरण पर: साध्वी डॉ सुप्रिया | Patrika News

विचारों का प्रभाव आचरण पर: साध्वी डॉ सुप्रिया

  • राजाजीनगर में प्रवचन

बैंगलोर

Published: August 14, 2021 07:57:17 am

बेंगलूरु. राजाजीनगर स्थानक में साध्वी सुमित्रा के सान्निध्य में साध्वी डॉ सुप्रिया ने कहा कि मनुष्य का जीवन भावना प्रधान होता है। हम सब भावों से संचालित होते हैं। मनुष्य के मस्तिष्क में जिस प्रकार के विचार आएंगे वैसा ही आचरण और शरीर पर प्रभाव पड़ेगा। विचार भावनाओं के अनुरूप ही व्यक्ति का निर्माण होता है।
rajajinagar1408.jpg
उन्होंने कहा प्रभु द्वारा बताए गए मोक्ष के चार सोपान में दान , शील और तप में चौथा सोपान भावना का शुद्ध होना अति आवश्यक है। जिसे मोक्ष की तीव्र अभिलाषा होती है वे उत्तम भावना से अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते हैं। उत्कृष्ट भावों से किया हुआ कार्य जीवन को महान बनाता है।
इसके पूर्व साध्वी प्रियांशी, साध्वी सुविधि ने विचार व्यक्त किए। साध्वी सुमित्रा ने मंगल पाठ प्रदान किया।

नेमीचंद दलाल ने बताया कि पद्मावती एकासन के अनेक महिलाओं ने प्रत्याख्यान लिए। शनिवार को सर्वबाधा निवारक घंटाकर्ण मंत्र जाप अनुष्ठान का आयोजन रहेगा। 15 अगस्त को सुबह प्रवचन के पश्चात 4 से 14 वर्ष के बच्चों के लिए प्रतियोगिता रहेगी।
इस अवसर पर वड़पल्ली संघ ,चेन्नई के मंत्री देवीचंद बरलोटा, कोषाध्यक्ष चंद्रप्रकाश बग़ानी, प्रचार- प्रसार मंत्री राजेश बाफऩा, अडिय़ार संघ के मंत्री देवराज कोठारी व अन्य का सम्मान राजाजीनगर संघ के अध्यक्ष भंवरीलाल चोरडिय़ा व अन्य ने किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.