कोरोना संक्रमण से लडऩे 100 करोड़ रुपए देगा इन्फोसिस फाउंडेशन

प्रतिष्ठान 50 करोड़ रुपए प्रधानमंत्री केयर को और 50 करोड़ रुपए राज्य सरकार को रोगियों के उपचार, वेंटीलेटर, परीक्षण किट, मास्क सहित अन्य आवश्यक सामान खरीदने के लिए देगा।

By: Nikhil Kumar

Updated: 01 Apr 2020, 02:25 AM IST

बेंगलूरु. देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) से लडऩे के लिए इंफोसिस प्रतिष्ठान ने सरकार को 100 करोड़ रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। प्रतिष्ठान की अध्यक्ष डा. सुधा मूर्ति (Sudha Murthy) ने 100 करोड़ रुपए की सहायता देने की पेशकश की है। प्रतिष्ठान 50 करोड़ रुपए प्रधानमंत्री केयर को और 50 करोड़ रुपए राज्य सरकार को रोगियों के उपचार, वेंटीलेटर, परीक्षण किट, मास्क सहित अन्य आवश्यक सामान खरीदने के लिए देगा।

उन्होंने कहा कि इस धनराशि का इस्तेमाल लॉकडाउन के दौरान संकट के दौर से गुजर रहे कमजोर वर्ग के लोगों को भोजन व पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने का निर्णय किया गया है। जरूरतमंदों के लिए आवश्यक राहत सामग्री पहुंचाने के प्रयास जारी हैं। चिकित्सा का खर्च उठा नहीं पाने वाले रोगियों की स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सहायता कर रहे हैं।

कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार ने मुख्यमंत्री कोरोना राहत कोष में 50 लाख रुपए का योगदान दिया है। उन्होंने मंगलवार को इस धनराशि का एक चैक मुख्यमंत्री बी.एस. येडियूरप्पा को सौंपा।

जिंदल एल्यूमिनियम लि. कंपनी ने भी पीएम केयर कोष में 5 करोड़ रुपए की सहायता दी है। कंपनी ने बताया कि धनराशि 31 मार्च को भेज दी गई है।

Corona virus
Show More
Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned