scriptअस्पतालों को धमकी देने के बजाय विश्वास में लें : एचडी कुमारस्वामी | Instead of threatening hospitals, take confidence: HD Kumaraswamy | Patrika News

अस्पतालों को धमकी देने के बजाय विश्वास में लें : एचडी कुमारस्वामी

locationबैंगलोरPublished: Jul 19, 2020 10:14:40 pm

पूर्व मुख्यमंत्री ने दी सलाह

covid_meeting_01.jpg
बेंगलूरु. पूर्व मुख्यमंत्री व जेडी-एस के वरिष्ठ नेता एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक सरकार को सलाह दी है कि वह निजी मेडिकल कॉलेजों को लाइसेंस रद्द करने की धमकी देने के बजाय उन्हें विश्वास में लेकर कोविड-19 रोगियों के इलाज में उनकी सेवाएं ले।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए समझदारी से प्रयास होना चाहिए। एक ट्वीट में कुमारस्वामी ने कहा कि किसी भी अस्पताल द्वारा इलाज से इनकार करना गलत है।

हालांकि इस वजह से सरकार द्वारा उनको लाइसेंस रद्द करने की धमकी देना भी सही नहीं है। इन आपातकालीन हालात में इससे कुछ भी हासिल नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि सरकार लाइसेंस रद्द कैसे कर सकती है जबकि कि लाइसेंस रद्द करने का अधिकार एमसीए के पास है।
उन्होंने कहा सरकार को उनकी जरूरतों को देखना चाहिए।

50 प्रतिशत बिस्तर मुहैया कराने का निर्देश
बता दें कि मुख्यमंत्री बी एस येडियूरप्पा ने कोविड के प्रबंधन को लेकर शनिवार को निजी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के साथ बैठक की थी और उन्हें वादे के अनुसार 50 प्रतिशत बिस्तर मुहैया कराने का निर्देश दिया था।
4120 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

बता दें कि कर्नाटक में रविवार को 4120 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 2,156
मामले बेंगलूरु में सामने आए हैं। राज्य में रविवार को कुल 91 लोगों की मौत हो गई इनमें से 36 की मौत बेंगलूरु में हुई है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव मामले रविवार को 39,370 हो गए हैं। रविवार को राज्य के विभिन्न जिलों में 1,290 कोरोना पीडि़तों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। वहीं बेंगलूरु में 253 लोग ठीक होकर घर लौटे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो