scriptकर्नाटक में अंतरराज्यीय आवाजाही पर लगी पाबंदी हटी | institutional-segregation-for-7-days-for-maharashtrs-people | Patrika News

कर्नाटक में अंतरराज्यीय आवाजाही पर लगी पाबंदी हटी

locationबैंगलोरPublished: Jun 02, 2020 12:39:11 am

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को करना होगा सात दिन का क्‍वारंटाइन

bengaluru-traffic
बेंगलूरु. राज्‍य सरकार ने सोमवार को अंतरराज्यीय आवाजाही पर लगी पाबंदी हटा दी गई लेकिन महाराष्ट्र से राज्य आने वाले लोगों को कुछ शर्तों का पालन करना होगा जिसमें सात दिन का क्‍वारंटाइन भी शामिल है। यह कदम महाराष्ट्र में कोविड-19 के संक्रमण के व्यापक प्रसार को देखते हुए उठाया गया है।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के मुताबिक, कर्नाटक आ रहे सभी अंतरराज्यीय यात्रियों के लिये स्वास्थ्य की जांच और घर पर 14 दिनों का पृथक-वास अनिवार्य है।

महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को हालांकि खास तौर पर सात दिन संस्थागत पृथक-वास में रहना होगा जिसके बाद उन्हें सात दिन तक घर पर पृथक-वास में रहना होगा। यह नियम उन लोगों के लिये होगा जिनमें कोई लक्षण नजर नहीं आएंगे। जिन लोगों में लक्षण नजर आएंगे उनकी जांच की जाएगी।
कर्नाटक ने लॉकडाउन के दौरान अपनी समाओं को बंद करने के साथ ही पड़ोस के राज्‍यों से किसी भी प्रकार की आवाजाही को पूरी तरह बंद कर रखा था। अब अनलॉक शुरू होने के बाद रेल और सड़क यातायात को धीरे धीरे बहाल किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो