scriptअधिकारियों को दिए कचरा निस्तारण के निर्देश | Instructions for disposal of garbage to officials | Patrika News

अधिकारियों को दिए कचरा निस्तारण के निर्देश

locationबैंगलोरPublished: May 17, 2019 11:30:45 pm

जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी मंजुनाथ चौहान ने अधिकारियों को हर गांव को साफ-सुथरा बनाने के निर्देश दिए हैं।

अधिकारियों को दिए कचरा निस्तारण के निर्देश

अधिकारियों को दिए कचरा निस्तारण के निर्देश

गदग. जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी मंजुनाथ चौहान ने अधिकारियों को हर गांव को साफ-सुथरा बनाने के निर्देश दिए हैं। वे गांवों में एकत्रित कचरे के निस्तारण के लिए आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हर गांव में नालियों से एकत्रित कचरा, रसोईघरों से बाहर इकट्ठा किया गया कचरा या स्थानीय व ग्राम पंचायत स्तर पर जो भी कचरा या अपशिष्ट आदि हो उसके त्वरित संग्रहण व निस्तारण की समुचित व्यवस्था की जाए।

कार्यशाला गदग जिला पंचायत के मुख्य सभागृह में ग्रामीण विकास विभाग तथा ग्रामीण पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से आयोजित की गई थी। जिला पंचायत उपसचिव डी. प्राणेश ने ग्राम पंचायत स्तर पर अपशिष्ट संग्रहण केंद्र बनाने के साथ ही उपयुक्त कचरागाह का निर्माण करने की बात पर जोर दिया, ताकि गांवों को भी स्वच्छ बनाया जा सके।


चुनाव आचार संहिता की पालना के निर्देश
धारवाड़. कुंदगोल विधानसभा मतक्षेत्र-70 के निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव आचार संहिता की पालना के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि मतदान 19 मई से तीन दिन पूर्व प्रचार अवधि पूर्ण होने तक तथा बाद में मतदान के दिन तक अगर कोई भी 50 हजार से अधिक नकद राशि लेकर जाते हैं तो उसके साथ सभी पूरक दस्तावेजों का होना अनिवार्य है।

नकदी, गिफ्ट सामग्री, शराब या निशुल्क आहार या मतदाताओं को लालच देने या धमकाने वाले मामले, चुनाव अपराध मात्र ही नहीं दंड संहिता के तहत दंडनीय अपराध हैं। सभी को एसी गतिविधियों से दूर रहना चाहिए। एसी गतिविधियों के बारे में पता चलने पर तुरंत फ्लाइंग दल को, विडियो सर्वलाइंस दल, सी-विजिल एप्लीकेशन में या निर्वाचन अधिकारियों को जानकारी देनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो