कैबिनेट विस्तार को लेकर आज-कल में मिलेगा निर्देश

  • नड्डा से मिले येडियूरप्पा
  • विधानमंडल सत्र के बाद ही विस्तार की संभावना

By: Santosh kumar Pandey

Published: 19 Sep 2020, 03:19 PM IST

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा भले ही विधानमंडल सत्र से पहले ही कैबिनेट विस्तार का इरादा रखते हैं लेकिन, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा अन्य नेताओं से इसके लिए उन्हें अभी तक हरी झंडी नहीं मिली है।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्रियों तथा जेपी नड्डा से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक नड्डा के साथ उनकी बैठक लगभग 30 मिनट से ज्यादा चली। बैैठक के दौरान येडियूरप्पा ने सिर्फ कैबिनेट विस्तार का प्रस्ताव रखा और छह खाली सीटों को भरने की मंशा जाहिर की।

शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में येडियूरप्पा ने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेताओं से उन्हें एक-दो दिन में कैबिनेट विस्तार के निर्देश मिल जाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष इसके बारे में प्रधानमंत्री से बात करेंगे और उम्मीद है कि आज-कल में निर्देश मिल जाएंगे, इसके बाद कैबिनेट विस्तार पर फैसला किया जाएगा।

यह पूछे जाने पर कि कितने नेताओं को मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल किया जाएगा, सीएम ने कहा कि देखना होगा कि पार्टी के नेता क्या निर्णय लेते हैं। उसी के आधार पर विस्तार किया जाएगा।

आसान नहीं होगा विस्तार
मंत्रिमंडल विस्तार या फेरबदल 77 वर्षीय येडियूरप्पा के लिए आसान नहीं होगा। पार्टी के कई पुराने नेता मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस और जेडी (एस) छोडक़र पार्टी का दामन थामने वाले ए एच विश्वनाथ, आर शंकर और टीबी नागराज जैसे नेता भी मंत्रिमंडल में शामिल होने की आस लगाए बैठे हैं।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned