मैसूरु में बाहर से आने वालों को क्वारंटाइन करने के निर्देश

चामराजा विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास

By: Santosh kumar Pandey

Published: 23 May 2020, 05:22 PM IST

बेंगलूरु. सहकारिता मंत्री व मंड्या जिला प्रबारी मंत्री एस.टी. सोमशेखर ने कहा कि मैसूरु जिले में कोरोना संक्रमण पूरी तरह नियंत्रण में हैं लिहाजा मंड्या सहित अन्य जिलों व दूसरे राज्यों से आने वालों को क्वारंटाइन करने के कड़े निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने चामराजा विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद कहा कि मैसूरु में मंड्या से आने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस सादे वेश में लोगों के आने जाने पर कड़ी नजर रख रही है। उन्होंने कहा कि मंड्या की चैकपोस्ट को फिलहाल नहीं खोलने के संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा की गई है।

उन्होंने कहा कि मंड्या जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के पॉजिटिव केस तेजी से बढ़ रहे हैं। लिहाजा मैसूरु जिला प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि मंड्या से लोगों का अनावश्यक प्रवेश् रोका जाए।
मंड्या से आने वालों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा और उन्हें 14 दिन क्वारंटाइन में रखा जाएगा। संक्रमण की पुष्टि नहीं होने पर ही उन्हें मुक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नंजनगुड का दवा कारखाना खोलने की अनुमति के बारे में उनके पास कोई अधिकृत जानकारी नहीं है। गृहमंत्री बसवराज बोम्मई जिले के दौरे पर आएंगे तो उनसे चर्चा करेंगे।

उन्होंने कहा कि बस व रेल यात्रा करने वालों के लिए भी कड़े मापदंड अपनाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य परीक्षण करा चुके लोग ही बसों व रेलगाडिय़ों में यात्रा कर रहे हैं और वहां भी सामाजिक दूरी बनाकर रखने पर विशेष बल दिया जा रहा है। विवाह समारोह में भाग लेने के लिए सरकार की तरफ से 50 लोगों को भाग लेने की अनुमति दी गई है। जहां तक रविवार को होने जा रहे विवाह कार्यक्रमों का सवाल है, सरकार के दिशा-निर्देश का पालन कर विवाह समारोह आयोजित करने पर हमें कोई आपत्ति नहीं है।

शनिवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारी उछाल

बता दें कि कर्नाटक में महाराष्ट्र से लौट रहे लोगों की वजह से शनिवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारी उछाल आया। राज्य में रिकॉर्ड 196 मरीज मिले। इनमें से 171 महाराष्ट्र से लौटे हुए लोग हैं जिन्हें मिलाकर राज्य में कुल मरीजों की संख्या 1939 हो गई। बेंगलूरु शहरी जिले में एक युवक की मौत हो गई। सांस लेने में समस्या के कारण 32 वर्षीय युवक को 19 मई को अस्पताल मेंं भर्ती कराया गया था।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned