scriptक्रिकेट में मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच शुरू | Investigation of match fixing allegations started | Patrika News

क्रिकेट में मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच शुरू

locationबैंगलोरPublished: Sep 22, 2019 06:28:46 pm

kpl-2019. Belagavi Panthers के मालिक से ccb ने की पूछताछ, इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के बुकी के भी शामिल रहने का आरोप है।

क्रिकेट में मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच शुरू

क्रिकेट में मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच शुरू

बेंगलूरु. केन्द्रीय अपराध जांच शाखा (सीसीबी) पुलिस ने कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) में मैच फिक्सिंग और सट्टा लगाए जाने के कथित मामले में बेलगावी पैंथर्स टीम के मालिक अशरफ अली से लगातार दूसरे दिन भी पूछताछ की। पुलिस को पता चला है कि अशरफ अली ने सट्टा लगाने के अलावा कई खिालाडिय़ों को शीघ्र आउट होने और जानबूझ कर मैच हारने के लिए उकसाया था। इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के बुकी के भी शामिल रहने का आरोप है।
हाल ही में संपन्न केपीएल में मैचों पर सट्टा लगाए जाने की भनक के बाद पुलिस ने अशरफ अली से पूछताछ कर रही है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपपाध) संदीप पाटिल ने बताया कि इस मामले में बीसीसीआई के भ्रष्टाचार निरोधक दल और कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (केएससीए) के सहयोग से जांच की जा रही है। भारत-इंग्लैंड के बीच सीमित ओवरों के मैचों की शृंखला से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्रमुख खिलाड़ी को मैच फिक्सिंग करने के लिए दो बुकियों ने कॉल किया था। अशोक नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था।
विशेष जांच दल गठित
पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने आरोपियों का सुराग लगाने संदीप पाटिल के नेतृत्व में विशेष दल गठित किया। पुलिस को शुरूआती जांच से पता चला कि केपीएल के आठवें सीजन में टीम मालिकों की मदद से मैच फिक्सिंग हुए। इसमें प्रमुख रूप से अशरफ अली का नाम आया है। केपीएल के पिछले वर्ष २०१८ में भी मैच फिक्सिंग का कथित आरोप है। बीसीसीआई के भ्रष्टाचार निरोधक दल ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। इसकी जांच अब भी जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो