स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से तबादलों के लिए आवेदन आमंत्रित

Shankar Sharma

Publish: Jun, 14 2018 09:20:19 PM (IST)

Bangalore, Karnataka, India
स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से तबादलों के लिए आवेदन आमंत्रित

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने साल 2018-19 के लिए तबादलों के इच्छुक कर्मचारियों से 23, जून तक आवेदनों को दाखिल करने की घोषणा कर इसके लिए कुछ दिशा निर्देश जारी किए हैं।

बेंगलूरु. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने साल 2018-19 के लिए तबादलों के इच्छुक कर्मचारियों से 23, जून तक आवेदनों को दाखिल करने की घोषणा कर इसके लिए कुछ दिशा निर्देश जारी किए हैं। सरकारी चिकित्सक, नर्स और अन्य कर्मचारी तबादलों के आवेदनों को जिला और तहसीलों की सरकारी अस्पतालों से प्राप्त कर २३ जून तक दाखिल कर सकते हैं।

सभी जिलों के सर्जन इन आवेदन को २५ जून को ही शाम तक विभाग के आयुक्त के कार्यालय को भेंजेंगे। प्रमुख रूप से पति-पत्नी, विधवा, विकलंाग समेत चिकित्सा कारणों को विशेष मामले मान कर नियमनुसार तबादले किए जाएंगे। पति और पत्नी अलग काम कर रहे हैं तो इसे पहली प्रमुखता देकर दोनों का एक ही शहर में काम करने का अवसर दिया जाएगा।
दंपती में से पत्नी या पति में से कोई एक ही आवेदन दाखिल कर सकता है। विधवा कर्मचारियों को तहसीलदारों से प्रामाणपत्र प्राप्त कर आवेदन के साथ देना होगा। इसके अलावा चालीस फीसदी विकलांग हैं तो उनका तबादला होगा। इसके लिए जिला अस्पताल के मेडिकल बोर्ड से जारी प्रमाणपत्र देना होगा। चिकित्सा कारण से संंबंधित आवेदनों की जांच करने के बाद विभाग के सहायक निदेशक (चिकित्सा) के जरिए मंजूरी मिलने के बाद तबादला किया जाएगा। किसी गंभीर बीमारी का शिकार है तो इसके लिए जिला अस्पताल के चिकित्सिा बोर्ड से प्रमाणपत्र को आवेदन के साथ
देना होगा।


अगर पति या पत्नी किसी खतरनाक बीमारी का शिकार हैं और इलाज की सुविधा संबंधित शहर में उपलब्ध हंै, तो तबादला होगा। एक बार तबादला हो गया तो अगले तीन साल तक उसी जगह पर काम करना होगा। कुछ मामलों में तीन साल की शर्त लागू नहीं होगी। सेवानिवृत्ति के लिए केवल दो साल शेष हैं तो उस कर्मचारी को उसी जगह पर काम करने का अवसर दिया जाएगा। अगर किसी ने जाली प्रमाणपत्र देकर तबादले के लिए आवेदन दाखिल किए तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned