scriptदबाव के कारण चुनाव लड़ रहे देवगौड़ा ! | Is Devegowda contesting for Rajya Sabha under pressure | Patrika News

दबाव के कारण चुनाव लड़ रहे देवगौड़ा !

locationबैंगलोरPublished: Jun 10, 2020 10:01:10 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

देवगौड़ा इस उम्र में राज्यसभा में जाना नहीं चाहते थे लेकिन उन्हें विधायकों व पार्टी नेताओं के दबाव के आगे झुकना पड़ा।

devegowda.jpg

बेंगलूरु. पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) में भाजपा के पास केवल दो प्रत्याशी जिताने की सामथ्र्य होने के कारण ही उसने तीसरा प्रत्याशी नहीं उतारा।

राज्यसभा चुनाव के लिए मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (H. D. Devegowda) के नामांकन पत्र भरने के बाद कुमारस्वामी ने मीडिया से कहा कि देवगौड़ा इस उम्र में राज्यसभा में जाना नहीं चाहते थे लेकिन उन्हें विधायकों व पार्टी नेताओं के दबाव के आगे झुकना पड़ा।

उन्होंने देवगौड़ा की दावेदारी को भाजपा के अप्रत्यक्ष समर्थन की बात को हवा में उड़ाते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देवगौड़ा से राज्यसभा चुनाव लडऩे का अनुरोध किया था, इसी वजह से वे चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले रविवार को सोनिया गांधी ने देवगौड़ा से फोन पर बात कर चुनाव लडऩे का दबाव डाला।

देवगौड़ा ने बताया चुनाव लडऩे का कारण

बेंगलूरु. पिछले लोकसभा चुनाव में तूमकूर में मिली शिकस्त को भाग्य का खेल करार देते हुए जद-एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा ने कहा कि हार के बाद उन्होंने फिर चुनाव नहीं लडऩे का निर्णरू किया था लेकिन पार्टी विधायकों व कांग्रेस नेताओं की अपील पर वे राज्यसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।

देवेगौड़ा ने मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए पर्चा भरने के बाद कहा कि कांग्रेस ने केवल मल्लिकार्जुन खरगे के नाम की घोषणा की। वे इस बारे में सोच ही रहे थे कि सोनिया गांधी ने उनसे बात कर लोकसभा चुनाव में हार पर विषाद व्यक्त किया। कुपेन्द्र रेड्डी ने भी उनसे कहा कि इस बार वे चुनाव लड़ें। उन्होंने कहा कि कुमारस्वामी और रेवण्णा ने चुनाव लडऩे का दबाव नहीं डाला बल्कि उन्होंने ही कुमारस्वामी को अपनी अधिक उम्र का हवाला देते हुए राज्यसभा का चुनाव लडऩे को कहा था। देवेगौड़ा ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी को बताया कि वे चुनाव लड़ रहे हैं तो उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो