scriptजल्दबाजी में स्कूलों को खोलना उचित नहीं: सिद्धरामैया | It is not appropriate to open schools in a hurry: Siddaramaiah | Patrika News

जल्दबाजी में स्कूलों को खोलना उचित नहीं: सिद्धरामैया

locationबैंगलोरPublished: Jun 04, 2020 02:45:27 pm

अभी दो माह तक बंद रखना ही उचित

siddharamaiah_2.jpg
बेंगलूरु. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष सिद्धरामैया ने जुलाई में स्कूल खोले जाने के प्रस्ताव का विरोध किया है। एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर दो माह और स्कूलों को खोलना उचित नहीं होगा।
सिद्धरामैया ने मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा और प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार को सलाह दी कि इस संबंध में जल्दबाजी में कोई भी फैसला नहीं लिया जाना चाहिए।

ट्वीट में उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में दो और महीने स्कूलों को खोलना उचित नहीं होगा।
उन्होंने कहा कि सुरेश कुमार ने जुलाई में स्कूलों को खोले जाने को लेकर प्रस्ताव दिया है और मुख्यमंत्री को उन अभिभावकों की बात भी सुननी चाहिए जो चिंतित हैं और इसका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने ब्रिटेन, फ्रांस और इटली में स्कूल खुलने के बाद बच्चों के संक्रमित होने की खबरों का हवाला देते हुए कहा कि दो महीने बाद हालात की समीक्षा के बाद ही स्कूलों को खोलने पर विचार किया जाना उचित रहेगा।
राज्य में कोरोना की भयावह रफ्तार
कर्नाटक में कोरोना की भयावह रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को राज्य में 267 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें से 226 महाराष्ट्र से लौटे हुए लोग हैं। बुधवार को संक्रमित मिले 267 व्यक्तियों में सर्वाधिक 105 कलबुर्गी जिले में मिले हैं। कलबुर्गी में मंगलवार को सौ मरीज मिले थे। उडुपी जिले में 62 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है तो बेंगलूरु शहरी जिले में कुल 20 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। मंड्या में कुल 13, यादगिरि जिले में 9 व रायचूरु जिले में 35 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। विजयपुर में छह, मैसूरु में दो लोग संक्रमित मिले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो