scriptखूब बरसे मेघा, लबालब हुए बांध | It rains heavily, dams inundated | Patrika News

खूब बरसे मेघा, लबालब हुए बांध

locationबैंगलोरPublished: Aug 10, 2020 12:55:40 pm

राज्य में जारी रहेगी मूसलाधार बारिश

krs
बेंगलूरु. बंगाल की खाड़ी तथा अरब सागर में हवा के कम दबाव के कारण उत्तर कर्नाटक, तटीय कर्नाटक तथा मलनाडु क्षेत्र में हो रही भारी बारिश से राज्य के लगभग सभी बांध भरने की कगार पर पहुंच गए है। भारतीय मौसम विभाग के निदेशक सीएस पाटिल के मुताबिक अगले तीन-चार दिन राज्य में मूसलाधार बारिश जारी रहने की संभावना है।
सूत्रों के मुताबिक आलमट्टी बांध से 1 लाख 75 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। नारायणपुर (बसवसागर) बांध के सभी 21 क्रेस्ट गेट खोलकर 2 लाख 20 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। कृष्णराज सागर (केआरएस) बांध में पानी का अंतर्वाह 75 हजार क्यूसेक है। बांध की सुरक्षा के मद्देनजर बांध से 72 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। तुंगा तथा भद्रा बांधों में एक लाख क्यूसेक पानी आ रहा है।
किसानों ने की विशेष पैकेज की मांग

चिकमगलूरु. गत एक सप्ताह से हो रही भारी भारी बारिश के कारण चिकमगलूरु, हासन तथा कोडग़ु जिले में सुपारी, काली मीर्च इलायची तथा कॉफी प्लैटेशन को काफी नुकसान पहुंचा है। यहां के किसानों ने राज्य सरकार से विशेष सहायता पैकेज की मांग की है। साथ में यहां बिजली के खंबे उखडऩे के कारण बिजली की आपूर्ति बाधित हुई है। इस पैकेज की मांग को लेकर स्थानीय तहसीलदारों को मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन सौंपा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो