scriptइतनी जल्दी नहीं जाएगा कोरोना, सीखना होगा साथ जीना : डॉ. सुधाकर | It will not leave soon. Learn to live with Corona | Patrika News

इतनी जल्दी नहीं जाएगा कोरोना, सीखना होगा साथ जीना : डॉ. सुधाकर

locationबैंगलोरPublished: May 09, 2020 11:17:30 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

कोरोना महामारी ने शक्तिशाली देशों तक को बेबस कर छोड़ा है।

इतनी जल्दी नहीं जाएगा कोरोना, सीखना होगा साथ जीना : डॉ. सुधाकर

दावणगेरे. जब तक कोरोना वायरस का टीका नहीं आ जाए तब तक लोगों को सतर्क रहना ही होगा। वायरस इतनी जल्दी नहीं जाने वाला है। हमें इसके साथ जीना सीखना होगा। कोरोना महामारी ने शक्तिशाली देशों तक को बेबस कर छोड़ा है। लेकिन केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा समय रहते सही कदम उठाने के कारण कोरोना नियंत्रित है। भारत की स्थिति अन्य देशों से काफी बेहतर है।

ये बातें चिकित्सा शिक्षा व कोविड-19 मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने शनिवार को कही। वे एसएस मेडिकल कॉलेज में दावणगेरे के पहले कोरोना जांच लैब का उद्घाटन करने के बाद संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कर्नाटक सरकार ने भी इस महामारी से निपटने के लिए जिम्मेदारी से काम किया है। लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद लोगों को भी जिम्मेदार होने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से अफवाहों से दूर रहने की अपील की। लोग सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करें तो अफवाहों से बचा जा सकता है।

डॉ. सुधाकर ने कहा कि कुछ जन प्रतिनिधियों के साथ आम जनता में भी कोरोना वायरस संबंधित जागरूकता की कमी है। उन्होंने दावणगेरे जिले में कोविड प्रबंधन गतिविधियों का जायजा भी लिया। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों में जिले में एक और जांच लैब का संचालन शुरू होगी। जिला प्रभारी मंत्री बैरती बसवराजू भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो