इटली से आया फोन 'मैं तुमसे शादी करना चाहती हूं'...युवक ने की 'हां' और फि‍र लुटा बैठा 30 लाख

इटली से आया फोन 'मैं तुमसे शादी करना चाहती हूं'...युवक ने की 'हां' और फि‍र लुटा बैठा 30 लाख
Symbolic

Ram Naresh Gautam | Updated: 19 Sep 2019, 07:51:17 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

  • कुछ दिन पहले उसे अंतरराष्ट्रीय (International) नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाली युवती ने बताया कि वह इटली (Italy) में रहती है और भारतीय नागरिक है। इटली में एक निजी कंपनी में काम करती है। वह विवाह करना चाहती है... A call from Italy 'I want to marry you' ... the young man said 'yes' and then looted 3 million

बेंगलूरु. कर्नाटक में साइबर अपराध से जुड़े एक मामले में इटली की एक युवती ने सोशल मीडिया के माध्यम से शादी का झांसा देकर कई युवकों से लाखों रुपए ऐंठे हैं।

आरोपी ने चिकबल्लापुर के एक युवक से 30 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। इस सिलसिले में बेंगलूरु साइबर अपराध पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

साइबर अपराध पुलिस के अनुसार चिकबल्लापुर निवासी मुनिराजू तलाक के बाद दूसरा विवाह करना चाहता था।

उसने एक ऑनलाइन वैवाहिकी साइट पर अपना प्रोफाइल अपलोड किया। कुछ दिन पहले मुनिराजू को अंतरराष्ट्रीय नंबर से कॉल आया।

कॉल करने वाली युवती ने बताया कि वह इटली में रहती है और भारतीय नागरिक है। इटली में एक निजी कंपनी में काम करती है।

वह विवाह करना चाहती है। वाट्सऐप पर युवती ने अपनी तस्वीर भेजी। तस्वीर को देख कर मुनिराजू खुश हुआ और चैटिंग करने लगा।

युवती ने बताया कि वह परिवार से विवाह की अनुमति ले चुकी है और भारत आकर रस्में पूरी करना चाहती है। युवती ने मुनिराजू से कहा कि भारत आने के लिए हवाई जहाज का टिकट आदि के लिए कुछ रुपए बैंक खाते में जमा करवाए।

मुनिराजू ने तीन लाख रुपए जमा करवा दिए। दो दिन पहले युवती ने मुनिराजू को कॉल कर बताया कि वह नई दिल्ली पहुंच चुकी है।

वह अपने साथ डेढ़ करोड़ डॉलर लाई है। यह रकम सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त कर ली है। अधिकारियों ने भाारतीय मुद्रा में 27 लाख रुपए भुगतान देने पर विदेशी मुद्रा वापस करने की बात कही है।

युवती ने यह भी बताया कि डेढ़ करोड़ डॉलर वह मुनिराजू को देने वाली है। इसी लालच में मुनिराजू ने 27 लाख रुपए बताए गए बैंक खाते में जमा करवा दिए।

इसके बाद मुनिराजू ने कॉल किया तो नंबर स्विच ऑफ था। साइबर अपराध पुलिस ने बताया कि युवती ने मुनिराजू को धोखा दिया है। इसी तरह युवती ने चिकबल्लापुर जिले के आठ युवकों को इसी तरह का धोखा दिया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned