मुख्यमंत्री के बयान के खिलाफ करेंगे जनांदोलन: अनंत कुमार

Shankar Sharma

Publish: Jan, 13 2018 10:04:22 PM (IST)

Bangalore, Karnataka, India
मुख्यमंत्री के बयान के खिलाफ करेंगे जनांदोलन: अनंत कुमार

मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि भाजपा आरएसएस व बजरंग दल के खिलाफ मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के विवादास्पद बयान के खिलाफ जनांदोलन छेड़ा जाएगा

बेंगलूरु. केंद्रीय रसायन व उर्वरक मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि भाजपा आरएसएस व बजरंग दल के खिलाफ मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के विवादास्पद बयान के खिलाफ जनांदोलन छेड़ा जाएगा और कानूनी लड़ाई भी लड़ी जाएगी।


अनंत कुमार ने शुक्रवार को यहां पद्मनाभ नगर विधानसभा क्षेत्र के येडियूर झील परिसर में स्वामी विवेकानंद की कांस्य प्रतिमा का अनावरण करने के बाद कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या का बयान उनके बड़बोलेपन की पराकाष्ठा है। सिद्धरामय्या तत्काल राज्य की जनता से क्षमा मांगें वरना उनके खिलाफ जनांदोलन छेड़ा जाएगा। सिद्धरामय्या निचले स्तर की राजनीति कर रहे हैं और उपेक्षित रवैया अपना रहे हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री आर.अशोक ने कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या का बयान अक्षम्य है। पूर्व में किसी मुख्यमंत्री ने ऐसा बर्ताव नहीं किया। उन्होंने कहा कि शनिवार को बेंगलूरु विशाल विरोध रैली निकालेंगे। मुख्यमंत्री के बयान को न्यायालय में भी चुनौती दी जाएगी।


इससे पूर्व येडियूर झील के उद्यान में १९ फीट ऊंची स्वामी विवेकानंद की कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया। बीबीएमपी ने विवेकानंद जयंती पर यह कार्यक्रम आयोजित किया। वार्ड की पार्षद पूर्णिमा रमेश ने बताया कि प्रतिमा स्थापित करने पर ७० लाख रुपए खर्च हुए। उद्यान के चारों तरफ विवेकानंद के संदेशों वाले ५० से अधिक बोर्ड लगाए गए हैं। उद्यान में स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडे, तात्या टोपे, भगत सिंह, सुखदेव , राजगुरु, वीर सिंधूरा लक्ष्मण समेत सात स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमाओं को स्थापित किया जाएगा। यहा सुबह की सैर के लिए आने वाले लोगों को ओपन जिम स्कूल और बच्चों के लिए छोटा सा उद्यान भी शुक्रवार को खोला गया।


उन्होंने कहा कि पार्क में पक्षियों के लिए पेड़ों पर और तालाब के किनारे घौंसले बनाए गए हैं। यहां देश-विदेश से निभिन्न १२९ प्रजाति के पक्षी आकर प्रजनन करते हैं। यहां बोटिंग, पैडल बोटिंग और कैंटीन की भी सुविधा है।

भाजपा ने चलाया जेल भरो आंदोलन
बेंगलूरु. भाजपा, आरएसएस तथा बजरंग दल पर मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या की कथित टिप्पणी के खिलाफ भाजपा ने शुक्रवार को जिला मुख्यालयों पर जेल भरो आंदोलन कर गिरफ्तारियां दीं। जिला मुख्यालयों पर विरोध मार्च निकाले गए और नारेबाजी की। विभिन्न जिलों से मिली खबरों के अनुसार तुमकूरु में भाजपा की प्रदेश महासचिव शोभा करंदलाजे तथा भाजपा कार्यकर्ताओं को उस समय पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया जब उन्होंने कांग्रेस कार्यालय में घुसने का प्रयास किया।

कलबुर्गी में भाजपा के 150 से अधिक कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय का घेराव कर गिरफ्तारियां दीं। आंदोलनकारियों ने सुपर मार्केट से जिला कांग्रेस कार्यालय तक विरोध मार्च निकाला। सिद्धरामय्या व दिनेश गुंडुराव से क्षमा याचना करने की मांग को लेकर करीब एक घंटे तक कांग्रेस कार्यालय का घेराव किया। मैसूरु में भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किए और नारेबाजी की। बेंगलूरु में विवेकानंद जयंती के कारण आंदोलन को शनिवार के लिए स्थगित कर दिया गया है।


हुबल्ली-धारवाड़, बेलगावी, मेंगलूरु, उडुपी, उत्तर कन्नड़, गदग, हावेरी, दावणगेरे, रायचूर, बल्लारी, चित्रदुर्गा, शिवमोग्गा, चिक्कमगलूरु, हासन, कोलार, चिक्कबलापुर, रामनगर सहित प्रदेश के सभी जिलों में धरने दिए और गिरफ्तारियां दीं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned