दोनों राष्ट्रीय दलों की चुनौती के लिए तैयार : कुमारस्वामी

क्षेत्र जनता दल एस का दुर्ग है इसे बचाने के लिए पार्टी हरसंभव प्रयास करेगी

By: Sanjay Kulkarni

Updated: 30 Sep 2020, 09:37 PM IST

बेंगलूरु. भाजपा तथा कांग्रेस सिरा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी प्रकार के हथकंडे अपना रहे हैं। जनता दल इस क्षेत्र में इन दोनों राष्ट्रीय दलों की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। यह क्षेत्र जनता दल एस का दुर्ग है इसे बचाने के लिए पार्टी हरसंभव प्रयास करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने यह बात कही।

बुधवार को पार्टी के कार्यालय जेपी भवन में सिरा विधानसभा क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक में भाग लेने से पहले उन्होंने कहा कि जनता दल- एस एक क्षेत्रीय दल है। कर्नाटक तक ही सीमित होने के कारण पार्टी के लिए क्षेत्रीय हितों की रक्षा मायने रखती है। भाजपा तथा कांग्रेस जैसे दलों के पास संसाधनों की कोई कमी नहीं है। लेकिन जनता दल कार्यकर्ताओं के बलबूते पर इन दोनों दलों के साथ मुकाबला करने के लिए तैयार है।

पूर्व विधायक की पत्नी या पुत्र को बनाएंगे प्रत्याशीउन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पार्टी के प्रत्याशी के चयन का फैसला किसी पर थोपा नहीं जाएगा। स्थानीय नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर प्रत्याशी का चयन किया जा रहा है। साथ में पार्टी राजराजेश्वरीनगर तथा विधान परिषद शिक्षक तथा स्नातक क्षेत्रों के लिए भी प्रत्याशियों का चयन करेगी। सिरा विधानसभा क्षेत्र के लिए पूर्व विधायक बी सत्यनारायण की पत्नी या उनके पुत्र को प्रत्याशी बनाया जाएगा। यदि दोनों चुनाव लडऩे से इनकार करते हैं तो अन्य विकल्पों पर विचार किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बेंगलूरु शिक्षक क्षेत्र के लिए अधिवक्ता एपी रंगनाथ, दक्षिण पूर्व स्नातक क्षेत्र के लिए चौडरेड्डी तोपल्ली, पश्चिम स्नातक क्षेत्र के लिए शिवशंकर कोल्लूर तथा पूर्वोत्तर शिक्षक क्षेत्र के लिए तिमय्या पूर्ला पार्टी के प्रत्याशी होंगे। राजराजेश्वरीनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए पार्टी की शहर इकाई के अध्यक्ष एस प्रकाश समेत दो जनों की दावेदारी है।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned