जनता दल-एस पार्षदों ने मांगा महापौर का पद

जनता दल-एस पार्षदों ने मांगा महापौर का पद

Ram Naresh Gautam | Publish: Aug, 12 2018 08:35:21 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

पालिका में पार्टी के 15 में से 9 महिला पार्षद हैं, सभी महिलाएं महापौर पद की दावेदार हैं

बेंगलूरु. महापौर पद के कार्यकाल की अवधि खत्म होने में अभी डेढ़ माह का समय बाकी है। जनता दल एस के पार्षदों ने अभी से ही महापौर का पद पार्टी को देने के लिए कांग्रेस पर दबाव डालना शुरू कर दिया है। पार्षदों ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़़ा से भेंट कर उन्हें अवगत कराया कि गत तीन साल से कांग्रेस को ही महापौर का पद मिल रहा है। इसलिए इस बार पार्टी को महापौर का पद मिलना चाहिए।

उप महापौर पद्मावती नरसिंहमूर्ति ने कहा कि हाल ही में सभी पार्षदों ने देवेगौड़ा से मुलाकात की। पालिका में पार्टी के 15 में से 9 महिला पार्षद हैं। सभी महिलाएं महापौर पद की दावेदार हैं। इस बार हर हाल में पार्टी को महापौर का पद मिलना चाहिए। इस बार महापौर का पद सामान्य महिला के लिए आरक्षित रखा गया है। महापौर के लिए पालिका में पार्टाी नेता नेत्रा नारायण, रमीला उमाशंकर , हेमलता समेत बिन्नीपेट के उप चुनाव में सफलता प्राप्त कर चुकी एश्वर्या भी दावेदार है।

उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नही कि कांग्रेस में भी कई महिला पार्षद इस पद के लिए लॉबी चला रही है। जय नगर की पार्षद गंगांबिके, शांति नगर वार्ड की सौम्या, लिंगराजपुरम की पार्षद लावण्या, समेत कई महिला पार्षद भी अपनी तरफ से प्रयास कर रही है। कांग्रेस को अगर पार्टी के साथ गठबंधन बनाए रखना है तो बार महापौर का पद जनता दल एस को देना चाहिए।


नम्मा मेट्रो : सवारी संख्या का रिकार्ड
बेंगलूरु. नम्मा मेट्रो ने शुक्रवार को सवारी संख्या का नया रिकार्ड बनाया। शुक्रवार को 4 लाख से ज्यादा यात्रियों ने सफर किए। शुक्रवार को यात्रियों की संख्या 4 लाख 23 हजार 98 रही। आधिकारिक जानकारी के अनुसार पर्पल लाइन पर 2.3 लाख और ग्रीन लाइन पर 1.92 लाख लोगों ने सवारी की। समझा जाता है कि बारिश के मौसम और लाल बाग में पुष्प प्रदर्शनी के आयोजन के चलते यह इजाफा हो रहा है। शनिवार से सोमवार तक मेट्रो रेल लालबाग के लिए विशेष किराए की घोषणा की है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned