scriptनंदलाला के लिए गार्डन सिटी ने बिछाए पलक-पांवड़े | janmashtami festival 2018 | Patrika News

नंदलाला के लिए गार्डन सिटी ने बिछाए पलक-पांवड़े

locationबैंगलोरPublished: Sep 03, 2018 06:29:05 am

उद्यान नगरी रविवार को जन्माष्टमी के मौके पर पूरी तरह भगवान श्रीकृष्ण के रंग में रंगी रही। शहर में इस बार दो दिन-रविवार व सोमवार को जन्माष्टमी मनाया जा रहा है।

नंदलाला के लिए गार्डन सिटी ने बिछाए पलक-पांवड़े

नंदलाला के लिए गार्डन सिटी ने बिछाए पलक-पांवड़े

बेंगलूरु. उद्यान नगरी रविवार को जन्माष्टमी के मौके पर पूरी तरह भगवान श्रीकृष्ण के रंग में रंगी रही। शहर में इस बार दो दिन-रविवार व सोमवार को जन्माष्टमी मनाया जा रहा है। रविवार को राजाजीनगर स्थित इस्कॉन मंदिर सहित अन्य कृष्ण मंदिरों में भक्तों की भा री भीड़ उम ड़ी। भक्तों ने मंदिरों में पूजा-अर्चना की।

लोगों ने दिनभर का उपवास भी रखा। राजा जीनगर के इस्कॉन मंदिर में सुबह से ही कई अनुष्ठान हुए। देर रात तक दर्शन के लिए भक्त कतार में लगे। इस्कॉन शेषाद्रिपुरम की ओ र से भी जन्माष्टमी महोत्सव का आयो जन किया गया। इसके अलावा विभिन्न संग ठनों की ओर से भी इस मौ के पर बच्चों के लिए सांस्कृतिक कार्य क्रम आयोजित किए गए, जहां राधा और कृष्ण के वेश में सजे बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दीं। सोम वार को भी इस्कॉन मंदिर में इस मौके पर विशेष पूजा-अनुष्ठान का आयोजन हो गा।

राधा-कृष्ण के वेश में बच्चे
शहर के पैलेस मैदान में रविवार को जन्माष्टमी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कृष्ण और राधा के वेश में सजे बच्चों। बच्चों ने इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए।

ज्ञानशाला से संस्कारों का निर्माण
बेंगलूरु. तेरापंथ सभा के तत्वावधान में तेरापंथ भवन गांधीनगर में साध्वी कंचनप्रभा के सान्निध्य में ज्ञानशाला दिवस पर ४५० बच्चों व ५० प्रशिक्षिकाओं ने रैली निकाली। साध्वी कंचनप्रभा ने कहा कि ज्ञानशाला से संस्कारों का निर्माण होता है। साध्वी मंजूरेखा ने कहा कि ज्ञानशाला दिवस से बच्चों का उत्साहवर्धन होता है। मंत्री प्रकाशचंद लोढ़ा ने स्वागत किया। ज्ञानशाला प्रभारी दीपचंद नाहर, मुख्य प्रशिक्षिका मंजू गन्ना, महिला मंडल अध्यक्ष अनीता गांधी, तेयुप अध्यक्ष सुनील बाबेल ने भी विचार रखे।

सभा में१२० बच्चों का सम्मान किया गया। पच्चीस बोल व प्रतिक्रमण परीक्षा में कल ८४ बच्चों ने भाग लिया। संचालन संयोजिका नीता गादिया ने किया। लता गांधी ने धन्यवाद दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो