script

अस्पताल के बजाय घर में इलाज कराने पर अड़ा जद-एस नेता

locationबैंगलोरPublished: Jul 06, 2020 04:49:51 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

अस्पताल में भर्ती होने के बजाय घर में ही रहकर इलाज कराने की मांग

अस्पताल के बजाय घर में इलाज कराने पर अड़ा जद-एस नेता

अस्पताल के बजाय घर में इलाज कराने पर अड़ा जद-एस नेता

मण्ड्या. नागमंगला तहसील में जनता दल एस का एक नेता कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया। रिपोर्ट आने के बाद रविवार को जब उसे अस्पताल में भर्ती कराने को ले जाने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अधिकारी ऐंबुलेंस लेकर उसके घर पहुंचे लेकिन उसने अस्पताल में भर्ती होने के बजाय घर में ही रहकर इलाज कराने की मांग की।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अधिकारी अस्पताल में भर्ती होने के लिए लगभग एक घंटे तक उसे समझाते रहे लेकिन नेता अस्पताल में भर्ती नहीं होने की जिद पर अड़ा रहा। इस बीच उसने विभाग के मंत्री श्रीरामुलु से संपर्क कर अधिकारियों पर दबाव बनाने का भी प्रयास किया। अंतत: जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ धनंजय के हस्तक्षेप के बाद यह नेता अस्पताल में भर्ती होने को राजी हुआ।
अस्पताल पहुंचने को दो किलोमीटर चली गर्भवती

कोप्पल. जिले के तहसील मुख्यालय गंगावती के मुरारी कैंपस में निर्मित कोरोना वायरस अस्पताल में भर्ती होने के लिए 33 वर्षीय गर्भवती महिला दो किलोमीटर चलकर पहुंच गई।महिला कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के पश्चात स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अधिकारियों ने उसके पति से संपर्क कर कहा कि गांव में एम्बुलेंस आने पर स्थानीय लोग आक्रोशित हो सकते हैं, इसलिए एम्बुलेस का इंतजार नहीं करे और स्वयं जाकर अस्पताल में भर्ती हो जाए।तब महिला ने ऑटो रिक्शा बुलाने का रिस्क नहीं लेते हुए स्वयं चल कर अस्पताल पहुंचने का फैसला किया। जिलाधिकारी विकास किशोर सुरालकर ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए जांच करने के निर्देश दिए है।
नेत्रावती नदी के पुल पर बनेगी वायर की फेंसिंग

मेंगलूरु. नेत्रावती नदी के पुल से कूदकर खुदकुशी के मामलों में वृद्धि को देखते हुए जिला प्रशासन ने पुल के दोनों तरफ फेंसिंग लगाने का कार्य शुरू कर दिया है।उल्लाल तथा पानेमेंगलूरु क्षेत्र में नेत्रावती नदी पर बने पुल पर 10 फीट ऊंची फेसिंग लगाई जा रही है। मेंगलूरु-तलपाडी चार लेन के राष्ट्रीय मार्ग पर स्थित 840 मीटर लंबे पुल पर वायर फेङ्क्षसग के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण इंडिया से अनुमति ली गई है।
गत दो माह में इस पुल से कूदकर 6 लोग आत्महत्या कर चुके हैं। इसी उल्लाल पुल से कूद कर गत वर्ष 29 जुलाई को पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएम कृष्णा के दामाद सिद्धार्थ ने खुदकुशी की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो