scriptजनता दल-एस की राजनीति परिवार केंद्रित: ए. मंजू | Janta Dal-S's politics-focused family: A. Manju | Patrika News

जनता दल-एस की राजनीति परिवार केंद्रित: ए. मंजू

locationबैंगलोरPublished: Mar 25, 2019 01:12:58 am

हासन लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी अरकलगुड मंजू ने रविवार को सिद्धगंगा मठ में डॉ. शिवकुमार स्वामी के समाधि स्थल के दर्शन किए।

जनता दल-एस की राजनीति परिवार केंद्रित: ए. मंजू

जनता दल-एस की राजनीति परिवार केंद्रित: ए. मंजू

तुमकूरु. हासन लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी अरकलगुड मंजू ने रविवार को सिद्धगंगा मठ में डॉ. शिवकुमार स्वामी के समाधि स्थल के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने कहा कि जद-एस एक राजनीतिक दल से अधिक एक निजी पारिवारिक कंपनी में परिवर्तित हो गया है। जिसमें पार्टी के अन्य नेताओं की कोई कदर नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों पौत्र को प्रत्याशी बनाने के बद खुद भी चुनाव लडऩा देवगौड़ा की परिवार केंद्रित राजनीति का उदाहरण है।

उप मुख्यमंत्री के सामने ही बिफर पड़े कांग्रेस के नेता
तुमकूरु. जिला कांग्रेस इकाई कार्यालय में रविवार को आयोजित बैठक में कांग्रेस के नेता उप मुख्यमंत्री डॉ. परमेश्वर के सामने ही बिफर पड़े। उन्होंने तुमकूरु क्षेत्र जद-एस को देने पर आक्रोश जताया।


कइयों ने इस स्थिति के लिए परमेश्वर के ही जिम्मेदार होने का आरोप लगाया। इस सबसे उप मुख्यमंत्री विचलित नजर आए। बहुत से नेताओं ने परमेश्वर से कहा कि वे यहां जद-एस के प्रत्याशी के लिए मतों की याचना नहीं करेंगे। अगर मुद्दहनुमे गौड़ा को टिकट नहीं मिला तो वे प्रतिद्वंद्वी के पक्ष में मतदान करेंगे, लेकिन किसी भी हालत में देवगौड़ा को मत नहीं देंगे।


कांग्रेस के नाराज स्थानीय नेताओं का आरोप था कि हेमावती बांध का पानी तुमकूरु को नहीं मिलने से जिले में देवगौड़ा परिवार के खिलाफ आक्रोश है। कांग्रेस नेताओं के इन सवालों की बौछार का परमेश्वर के पास कोई जवाब नहीं था और वे बेबस नजर आ रहे थे।


जनता दल-एस की चिंता बढ़ी
इस क्षेत्र में देवगौड़ा के समर्थन को लेकर जिला कांग्रेस इकाई में सहमति नहीं बनने से जद-एस की चिंताएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। इस बीच पूर्व विधायक तथा जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता के. राजण्णा ने भी देवगौड़ा के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी बनने की चेतावनी दी है। बैठक में कांग्रेस के नेता होन्नगिरि गौड़ा, पूर्व विधायक शफी अहमद, शहर विधायक रफीक अहमद के साथ जिला तथा तहसील पंचायतों के सदस्य उपस्थित थे।


देवगौड़ा के समर्थन में नहीं करेंगे प्रचार
बैठक के बाद डॉ. शफी अहमद ने बताया कि जिले के कई पार्टी नेता, कार्यकर्ता देवगौड़ा के समर्थन में प्रचार करने के लिए तैयार नहीं हैं। इसकी जानकारी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव, उप मुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर और दोनों दलों की समन्वयन समिति के अध्यक्ष सिद्धरामय्या को दी है।


इसके जिम्मेदार सिर्फ सिद्धरामय्या : गौड़ा
इस बीच सांसद मुद्दहनुमे गौड़ा ने कहा कि तुमकूरु संसदीय क्षेत्र जद-एस को देने के लिए कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरामय्या पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। उन्होंने सिद्धरामय्या को संगठन के लिए बेहद अहितकर बताते हुए कहा कि वे अब खुद को आलाकमान समझने लगे हैं।


नाराज मुद्दहनुमे गौड़ा ने कहा कि सबसे पहले उन्हें विधायक दल के नेता के पद से हटाया जाए। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि तुमकूरु से वे सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो