सिंधिया, खंड्रे और अभिनेता शशि कुमार को जद (ध) का टिकट

सिंधिया, खंड्रे और अभिनेता शशि कुमार को जद (ध) का टिकट

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Apr, 21 2018 05:34:52 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

दूसरी सूची में 58 उम्मीदवार

बेंगलूरु. विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल (ध) ने अपने 58 उम्मीदवारों की दूसरी सूची शुक्रवार को जारी कर दी। पार्टी 126 उम्मीदवार पहले ही घोषित कर चुकी है। ताजा सूची में जहां वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री पीजीआर सिंंधिया को बीदर जिले के बसवकल्याण से टिकट दिया गया है भाजपा का टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर जद (ध) में शामिल होने वाले पूर्व विधायक प्रकाश खंड्रे को बीदर जिले की भाल्की सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

दूसरी सूची में पार्टी ने फिल्म अभिनेता व कांग्रेस के पूर्व सांसद शशिकुमार को चित्रदुर्गा जिले की होसदुर्गा सीट से प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा बेंगलूरु की राज राजेश्वरी सीट से पार्टी ने हाल में भाजपा छोडऩे वाले पार्षद रामचंद्र को टिकट दिया है। चिकपेट से पार्टी ने पूर्व विधायक हेमचन्द्र सागर को टिकट दिया गया है। चामराजपेट सीट से हाल में कांग्रेस छोड़कर आए अल्ताफ को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

शहर की मल्लेश्वरम सीट से मधुसूदन , सी.वी. रामन नगर सीट से रमेश, शांतिनगर से श्रीधर रेड्डी, राजाजी नगर से जेडरहल्ली कृष्णप्पा, जयनगर से तनवीर अहमद, बेंगलूरु दक्षिण से प्रभाकर रेड्डी, बोम्मनहल्ली से एन. सोमशेखर जबकि मुदेबिहाल सीट से हाल में भाजपा छोड़कर जद (ध) में शामिल हुई मंगला देवी बिरादर को टिकट दिया गया है।

पार्टी ने मंड्या से उम्मीदवारी को लेकर उत्पन्न विवाद दूर करते हुए पूर्व विधायक श्रीनिवास को टिकट देने की घोषणा की है। पार्टी ने ऊर्जा मंत्री डी.के.शिवकुमार के खिलाफ कनकपुरा से सहकारिता से जुड़े नारायण गौड़ा को टिकट दिया है। बल्लारी शहर सीट से इकबाल अहमद को टिकट दिया है। इस सूची में प्रदेश अध्यक्ष एच डी कुमारस्वामी का नाम भी चन्नपट्टणा से घोषित किया गया है। कुमारस्वामी अपनी मौजूदा सीट रामनगर से भी उम्मीदवार हैं। पार्टी ने समझौते के तहत 20 सीटें मायावती की बहुजन समाज पार्टी को दी है जबकि बाकी सीटों के लिए जद (ध) की निगाहें दूसरे दलों के असंतुष्टों पर टिकी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned