scriptउपमहापौर पद के लिए लॉबिंग में जुटे जद-एस नेता | JD-S leader in Lobbying for Deputy Mayor post | Patrika News
बैंगलोर

उपमहापौर पद के लिए लॉबिंग में जुटे जद-एस नेता

पमहापौर चुनाव के लिए मतदाताओं की सूची तैयार नहीं हो पाने के कारण उपचुनाव की तिथि घोषित होने में देरी हो रही है।

बैंगलोरNov 14, 2018 / 08:58 pm

Ram Naresh Gautam

jds

उपमहापौर पद के लिए लॉबिंग में जुटे जद-एस नेता

बेंगलूरु. बृहद बेंगलूरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) के जद-एस पार्षदों में उपमहापौर पद के लिए लॉबिंग तेज हो गई है। हालांकि, अभी उपचुनाव की तिथि घोषित नहीं हुई है लेकिन महीने के अंतिम सप्ताह में इस पद के लिए उपचुनाव कराए जाने की संभावना है।
यह पद जद-एस की ही रमीला उमाशंकर के निधन के कारण रिक्त हुआ है। 28 सितम्बर को हुए चुनाव में कावेरीपुर वार्ड की पार्षद रमीला उपमहापौर चुनीं गई थीं लेकिन 5 अक्टूबर को उनका निधन हो गया था।
जद-एस सूत्रों के मुताबिक इस पद के लिए कावल बैरसंद्र से पार्षद नेत्रा नारायण, नागपुर वार्ड के पार्षद बी. भद्र गौड़ा और विश्वनाथा नागेनहल्ली वार्ड के पार्षद राजशेखर एन दौड़ में हैं। पिछले साल भर से पालिका में जद-एस के नेता होने के कारण नेा नारायण अब उपमहापौर पद पर दावा कर रही हैं।
बताया जाता है कि उपमहापौर चुनाव के लिए मतदाताओं की सूची तैयार नहीं हो पाने के कारण उपचुनाव की तिथि घोषित होने में देरी हो रही है। बताया जाता है कि कांग्रेस के विधान पार्षद वी एस उग्रप्पार के नाम को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है।
उग्रप्पा हाल ही में बल्लारी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में जीते है। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन के कारण उनका नाम भी हट जाएगा।

शहर के सांसद विधायकों के अलावा शहर में मतदाता के तौर पर पंजीकृत विधान परिषद और राज्यसभा सदस्यों को भी मतदान का अधिकार होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो