scriptझूठा साबित हुआ सीएम का आरोप सबसे ज्यादा किया हेलीकॉप्टर का उपयोग | jds has highest number of permissions for helicopter use | Patrika News
बैंगलोर

झूठा साबित हुआ सीएम का आरोप सबसे ज्यादा किया हेलीकॉप्टर का उपयोग

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी शिकायत कर रहे हैं कि केंद्र सरकार से उनकी पार्टी को चुनाव प्रचार के लिए पर्याप्त संख्या में हेलीकॉप्टर नहीं मिल रहे हैं तो दूसरी ओर राज्य में सर्वाधिक हेलीकॉप्टर उपयोग करने वाला राजनीतिक दल भी जनता दल-एस ही है।

बैंगलोरApr 15, 2019 / 07:02 pm

Santosh kumar Pandey

bangalore news

झूठा साबित हुआ सीएम का आरोप सबसे ज्यादा किया हेलीकॉप्टर का उपयोग

केंद्र पर लगाया था हेलीकॉप्टर उपलब्ध नहीं कराने का आरोप
बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी शिकायत कर रहे हैं कि केंद्र सरकार से उनकी पार्टी को चुनाव प्रचार के लिए पर्याप्त संख्या में हेलीकॉप्टर नहीं मिल रहे हैं तो दूसरी ओर राज्य में सर्वाधिक हेलीकॉप्टर उपयोग करने वाला राजनीतिक दल भी जनता दल-एस ही है।
चुनाव आयोग के अनुसार राज्य की विभिन्न राजनीतिक पार्टियों की ओर से अब तक हेलीकॉप्टर से चुनाव प्रचार करने के संबंध में ४९ आवेदन आए हैं, जिसमें सर्वाधिक आवेदन जद-एस के हैं। आयोग के पास जद-एस की ओर से अब तक हेलीकॉप्टर उपयोग के २२ आवेदन आए हैं, जिनमें से १७ आवेदनों को स्वीकृति मिल चुकी है, जबकि चार आवेदन प्रक्रिया के अधीन हैं और एक आवेदन खारिज हुआ है। भाजपा ने १६अनुमतियां मांगी और इनमें से १४ को मंजूरी मिली। एक निरस्त और एक लंबित है। कांग्रेस ने ११ अनुमति मांगी और इसमें से सात स्वीकृत हो चुकी हैं।
कुमारस्वामी ने हासन में आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके दल को पर्याप्त संख्या में हेलीकॉप्टर मुहैया नहीं कराए जा रहे हैं, जिस कारण जद-एस का प्रचार अभियान प्रभावित हो रहा है।
उन्होंने कम संख्या में जद-एस को हेलीकॉप्टर मुहैया कराने के पीछे साजिश की बात करते हुए केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि केंद्र की मोदी सरकार अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रही है। जद-एस को पर्याप्त संख्या में हेलीकॉप्टर नहीं मिलने के कारण पार्टी का चुनाव प्रचार प्रभावित होता है और यह भाजपा की विपक्षियों के चुनाव प्रचार को कमजोर करने का एक तरीका है। राज्य में प्रचार के लिए अब तक जितने हेलीकॉप्टरों का उपयोग हुआ है, उससे कुमारस्वामी के आरोपों में दम नहीं लगता है।

Home / Bangalore / झूठा साबित हुआ सीएम का आरोप सबसे ज्यादा किया हेलीकॉप्टर का उपयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो