scriptउपचुनाव में कांग्रेस से दोस्ती नहीं करेगा जेडीएस | JDS will not be friendly with Congress in the by-elections | Patrika News

उपचुनाव में कांग्रेस से दोस्ती नहीं करेगा जेडीएस

locationबैंगलोरPublished: Aug 04, 2019 05:24:14 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

” कई प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों के बाद उनको नए विभाग नहीं सौंपे गए हैं। ऐसा माहौल पैदा किया जा रहा है कि केवल येडियूरप्पा अकेले ही अगले छह माह तक सरकार चलाएंगे ”

congress

उपचुनाव में कांग्रेस से दोस्ती नहीं करेगा जेडीएस

बेंगलूरु. इस वर्ष के अंत तक राज्य के 17 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में जनता दल-एस (Janata Dal Secular) अपने बलबूते चुनाव लडऩे की तैयारी में है और उपचुनाव में कांग्रेस (Indian National Congress) के साथ दोस्ती नहीं होगी।
पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumarswamy) ने शनिवार को केआर पेट में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में कहा कि पार्टी के अधिकतर कार्यकर्ता तथा नेता कांग्रेस के साथ दोस्ती के खिलाफ हैं।

उन्होनें कहा कि बीएस येडियूरप्पा (BS Yediyurappa) की सरकार भी चंद दिनों की मेहमान है। लिहाजा राज्य में मध्यावधि चुनाव होने की संभावना है। इसलिए हमें अभी से तैयार रहना होगा।
मीडिया पर तंज
इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मीडिया की अति सक्रियता के कारण वे अब राज्य में कथित तौर पर ‘अपवित्र’ सरकार का पतन हुआ और उसके स्थान पर ‘पवित्र’ सरकार अस्तिव में आ गई है।
उन्हें पता है कि नई सरकार कैसे प्रशासन चला रही है। प्रशासनिक अधिकारियों के कैसे आनन-फानन में तबादले किए जा रहे हैं। यह बात किसी से छिपी नहीं है।

कई प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों के बाद उनको नए विभाग नहीं सौंपे गए हैं। ऐसा माहौल पैदा किया जा रहा है कि केवल येडियूरप्पा अकेले ही अगले छह माह तक सरकार चलाएंगे।

बेटे की उम्मीदवारी को नकारा
मंड्या जिले के केआरपेट विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में पुत्र निखिल गौड़ा को प्रत्याशी बनाए जाने के सवाल पर कुमारस्वामी ने कहा कि यह खबर बेबुनियाद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो