scriptजीतो का तैराकी प्रशिक्षण शुरू, एक माह चलेगा | Jeeto's swimming training begins, will last for a month | Patrika News

जीतो का तैराकी प्रशिक्षण शुरू, एक माह चलेगा

locationबैंगलोरPublished: Nov 28, 2022 06:49:42 pm

Submitted by:

Yogesh Sharma

सौ से अधिक सदस्य भाग ले रहे हैं

जीतो का तैराकी प्रशिक्षण शुरू, एक माह चलेगा

जीतो का तैराकी प्रशिक्षण शुरू, एक माह चलेगा

बेंगलूरु. जीतो बेंगलूरु का 24 सत्रों का तैराकी प्रशिक्षण सोमवार को बसवनगुड़ी स्थित एक्वाटिक सेंटर में शुरू हुआ। 28 नवम्बर से 28 दिसम्बर तक बच्चों व युवाओं को तैराकी का प्रशिक्षण दिया जाएगा।
जीतो बेंगलूरु अध्यक्ष दिनेश बोहरा ने कहा कि खेल सभी के जीवन का अभिन्न अंग है। तैराकी से दिन की शुरुआत हो तो सही ऊर्जा देता है। हमारे पास केवल चार घंटे में नामांकन करने के लिए सभी आयु समूहों के 167 सदस्यों का रिकॉर्ड पंजीकरण था और 100 से अधिक सदस्य इसमें शामिल होने और तैराकी सीखने का इंतजार कर रहे हैं।
महासचिव दीपक श्रीश्रीमाल ने कहा कि तैैराकी सांस को नियंत्रित और अनुकूलित करने का सबसे अच्छा तरीका है। पूर्व महासचिव रमेशचंद सांखला और संस्थापक ट्रस्टी बसवनगुडी एक्वााटिक सेंटर ने केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय तैराक वीना जैन ने कहा कि तैराकी सीखने के लिए उम्र कोई बाधा नहीं है। उन्होंने सदस्यों से परिवार के सदस्यों को तैराकी सीखने के लिए प्रोत्साहित किया। विशेषकर महिलाओं को क्योंकि एक निश्चित उम्र के बाद हम सभी को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होने लगती हैं जिन्हें नियमित रूप से तैराकी से रोका जा सकता है। मुख्य अतिथि वीना जैन और हैड कोच पद्मनाभन को जीतो द्वारा सम्मानित किया गया। जीतो एपेक्स के निदेशक विनोद जैन, हितेश पालरेचा, उपाध्यक्ष उदय जैन, सचिव संजय भंडारी, महिला विंग चेयरपर्सन सुनीता गांधी, पिंकेश मेहता, जीतो यूथ विंग चेयरपर्सन, महिला विंग की वाइस चेयरपर्सन बबिता रायसोनी मौजूद थीं। सह संयोजक अरुण भंसाली ने धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि यह आयोजन जनवरी 2023 में बीएसी में आयोजित होने वाली जीतो स्पोर्ट्स तैराकी प्रतियोगिता “स्विम टू विन” के लिए एक अहम कड़ी होगी। खेल संयोजक अमित मेहता ने प्रबंध समिति के सदस्यों और खिलाडिय़ों का स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो