scriptJeeto taught computer power points | जीतो ने सिखाए कंप्यूटर के पॉवर प्वाइंट्स | Patrika News

जीतो ने सिखाए कंप्यूटर के पॉवर प्वाइंट्स

15 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

बैंगलोर

Published: May 01, 2022 08:06:42 am

बेंगलूरु. जीतो बेंगलूरु की ओर से जेसी रोड स्थित जैन कॉलेज में कौशल विकास योजना के अंतर्गत 15 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में युवा से लेकर 65 वर्ष के प्रशिक्षुओं को कंप्यूटर से सम्बंधित पावर प्वाइंट्स का प्रशिक्षण दिया गया। संयोजक किशोर रूणवाल ने बताया कि एनआईसीटी के प्रशिक्षक प्रभा ने 30 प्रशिक्षुओं को नित्य उपयोग में आने वाली कम्प्यूटर सम्बंधित जानकारी में पारंगत किया।
कार्यशाला चेयरमेन मनीष मेहता के अनुसार 15 दिनों के दौरान प्रशिक्षुओं को कम्प्यूटर सम्बंधी एम एस वल्र्ड, क्रिएटिव लोगो, ग्रीटिंग कार्ड, टेबल फ़ोरमेट, कस्टमाइज़िंग टेबल, ई मेल मर्ज़, एन्वलप व लेबल क्रिएशन के साथ-साथ नित्य जरूरत की अन्य तकनीकी का प्रशिक्षण दिया।
जीतो बेंगलूरु के अध्यक्ष अशोक नागोरी ने स्थान उपलब्ध कराने के लिए जैन कॉलेज प्रबंधन का आभार जताया। उन्होंने प्रशिक्षुओं के उज्जवल भविष्य की कामना की। महामंत्री महेश नाहर ने कहा कि आज के युग में कंप्यूटर का ज्ञान होना नितांत आवश्यक है अन्यथा दूसरों पर निर्भरता बढ़ जाती है।
जीतो बेंगलूरु के मीडिया प्रभारी सिद्धार्थ बोहरा ने बताया कि कार्यशाला में भाग लेने वाले अभ्यर्थी शुरुआत में सीख पाने की आशंकाओं से घिरे हुए थे परंतु 15 दिनों के प्रशिक्षण के बाद वही अभ्यार्थी आत्मविश्वास से लबरेज दिखे। उम्रदराज प्रशिक्षु रमेश सियाल ने जीतो, एनआईसीटी व जैन कॉलेज को धन्यवाद देते हुए कहा कि इतनी उम्र मे युवाओं के साथ बैठकर सीखना आसान नहीं था परंतु सीखने में उम्र कभी बाधा नही बनती है। प्रशिक्षु वाणी बेद ने कहा कि यहां से सीखा हुआ भविष्य में उपयोगी सिद्ध होगा। एक और प्रशिक्षु भागचंद गुगलिया ने प्रशिक्षक प्रभा को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके अच्छे प्रशिक्षण के कारण ही व्यापारिक गतिविधियों में सबसे सहायक कंप्यूटर चलाने का आत्मविश्वास पैदा हुआ।
जीतो ने सिखाए कंप्यूटर के पॉवर प्वाइंट्स
जीतो ने सिखाए कंप्यूटर के पॉवर प्वाइंट्स

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: पावर प्ले में राजस्थान ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 67 रनपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.