जंबो सवारी का अंतिम बार किया अभ्यास

जंबो सवारी का अंतिम बार किया अभ्यास
bangalore news

Shankar Sharma | Publish: Oct, 09 2016 11:21:00 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

विजयदशमी के मौके पर 11 अक्टूबर को अंबाविलास पैलेस से बन्नी मंडप तक निकाली जाने वाली जंबोसवारी के लिए शनिवार को शोभायात्रा के निर्धारित मार्ग पर अंतिम पूर्वाभ्यास किया गया

मैसूरु. विजयदशमी के मौके पर 11 अक्टूबर को अंबाविलास पैलेस से बन्नी मंडप तक निकाली जाने वाली जंबोसवारी के लिए शनिवार को शोभायात्रा के निर्धारित मार्ग पर अंतिम पूर्वाभ्यास किया गया। पूर्वाभ्यास में सीएआर पुलिस दल, केएसआरपी पुलिस, अश्वारूढ़ पुलिस दल, पुलिस बैंड, होमगाड्र्स के अलावा हाथी अर्जुन, कावेरी, विजया ने भाग लिया। 21 तोपों की सलामी के लिए फायर के वक्त तेज आवाज से आसपास के भवनों के शीशे दरक गए।


सार्वजनिक निर्माण मंत्री तथा जिला प्रबारी डॉ.एच.सी. महादेवप्पा ने पत्रकारों को बताया कि शोभायात्रा में 48 झांकियां शामिल होंगी। जिला प्रशासन की ओर से झांकियों की जानकारी देने वाली पुस्तिका भी जारी की गई है।

शोभायात्रा की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मैसूरु वाडियार परिवार की रानियों का मैसूरु संस्थान के विकास में योगदान दर्शाने वाली झांकी आकर्षण का केंद्र होगी। इसके अलावा उडुपि जिले की सेंट मेरी द्वीप, उत्तर कन्नड़ जिले का मारिकांबा मंदिर, दक्षिण कन्नड़ जिले की महाराणी अब्बका, बेंगलूरु ग्रामीण जिले के प्राचीन भवन, मण्ड्या जिले की शिवपुर ध्वज सत्याग्रह, हासन जिले के बाहुबली भगवान का महामस्तकाभिषेक समेत राज्य के सभी जिलों की झांकियां शोभायात्रा में शामिल होंगी। उन्होंने बताया कि जंबोसवारी देखने के लिए टाउन हॉल के पास पहली बार विशाल थ्री डी स्क्रीन लगाई जाएगी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned