scriptमोदी और भाजपा का मुकाबला करने के लिए क्षेत्रीय दलों को होना होगा एकजुट | K. Chandrashekar Rao meets Deve Gowda and Kumaraswamy | Patrika News
बैंगलोर

मोदी और भाजपा का मुकाबला करने के लिए क्षेत्रीय दलों को होना होगा एकजुट

टीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2024 के आम चुनाव में राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव होंगे, इसे कोई रोक नहीं सकता
राव ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बने आठ साल गुजर चुके हैं मगर देश में कुछ नहीं बदला है। झूठे आश्वासनों से लोगों को गुमराह किया गया। मौजूदा सरकार से गरीब, किसान, आदिवासी खुश नहीं हैं।

बैंगलोरMay 27, 2022 / 06:54 pm

MAGAN DARMOLA

मोदी और भाजपा का मुकाबला करने के लिए क्षेत्रीय दलों को होना होगा एकजुट

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने देवगौड़ा और कुमारस्वामी से की मुलाकात

बेंगलूरु. अगले लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर वैकल्पिक राजनीतिक मंच तैयार करने की कोशिश में जुटे तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) बेंगलूरु पहुंचे। राव ने पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल-एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा, उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की। पिछले सप्ताह राव ने दिल्ली और पंजाब का दौरा किया था और आम आदमी पार्टी के नेताओं से मुलाकात की थी।

देवगौड़ा से उनके पद्मनाभ स्थित आवास पर मुलाकात के दौरान राव ने विभिन्न मसलों पर चर्चा की। बाद में राव ने कहा कि वर्ष 2024 के आम चुनाव में राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव होंगे। इसे कोई रोक नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार से गरीब, किसान, आदिवासी खुश नहीं हैं। BJP पर निशाना साधते हुए राव ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बने आठ साल गुजर चुके हैं मगर देश में कुछ नहीं बदला है। झूठे आश्वासनों से लोगों को गुमराह किया गया। मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से अर्थव्यवस्था डांवाडोल है और महंगाई बढ़ रही है। उद्योग बंद हो रहे हैं, बेरोजगारी बढ़ रही है। जीडीपी चरमरा रही है। महंगाई बढ़ रही है और रुपए का मूल्य गिर रहा है। मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर राव ने कहा कि राष्ट्रीय और कर्नाटक राजनीति के मुद्दों पर चर्चा हुई।

राव ने कहा कि मोदी और भाजपा का मुकाबला करने के लिए क्षेत्रीय दलों को एकजुट होना पड़ेगा। इसे लेकर उन्होंने क्षेत्रीय दलों के नेताओं से चर्चा की। उन्होंने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव, वर्तमान राजनीति, राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ वैकल्पिक शक्ति बनाने पर विचार-विमर्श किया। राष्ट्रपति चुनाव में तीसरे मंच की पार्टियों का उम्मीदवार उतारने या राष्ट्रीय पार्टियों के उम्मीदवार का समर्थन करने पर भी विचार विमर्श हुआ। टीआरएस कर्नाटक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जद-एस का समर्थन करेगा।

Home / Bangalore / मोदी और भाजपा का मुकाबला करने के लिए क्षेत्रीय दलों को होना होगा एकजुट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो