scriptकलबुर्गी नगर निगम चुनाव में भाजपा का झटका, JD(S) बनी किंगमेकर | kalburgi mayor election : JDS moves newly elected members in bengaluru | Patrika News

कलबुर्गी नगर निगम चुनाव में भाजपा का झटका, JD(S) बनी किंगमेकर

locationबैंगलोरPublished: Sep 11, 2021 03:30:32 pm

देवगौड़ा ने कहा कि कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे और सीएम बासवराज बोम्मई दोनों ने ही उनसे समर्थन मांगा है।

hd_devgauda.jpg
नई दिल्ली। कर्नाटक नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को झटका देते हुए जेडी (एस) ने कांग्रेस का साथ देने का निश्चय किया है। जेडी (एस) ने अपने सभी निर्वाचित सदस्यों को बेंगलुरू बुलाकर उन्हें एक रिसॉर्ट में ट्रांसफर कर दिया।
कलबुर्गी नगर निगम चुनाव में 55 सीटों में से 27 सीटें जीतकर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, भाजपा 23 सीटें जीत कर दूसरे स्थान पर रही और जेडी (एस) को चार सीटें मिली हैं। कांग्रेस और भाजपा को स्पष्ट बहुमत के अभाव में जेडी (एस) किंगमेकर की भूमिका निभा रही है। पहले माना जा रहा था कि जेडी (एस) सरकार बनाने में भाजपा की मदद करेगी परन्तु पार्टी द्वारा इस तरह पाला बदलने से सब कुछ बदल गया है।
यह भी पढ़ें

हरियाणा सरकार ने मानी किसानों की मांग, लाठीचार्ज का आदेश देने वाले SDM के खिलाफ होगी कार्रवाई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज्यसभा में विपक्ष के नेता तथा वरिष्ठ कांग्रेसी सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने जेडी (एस) सुप्रीमो तथा पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा से बात कर उन्हें समर्थन देने के लिए मनाया था। इसके बाद ही जेडी (एस) ने कांग्रेस का साथ देने का निर्णय किया। हालांकि भाजपा के इतिहास में पहली बार पार्टी को इतनी अधिक सीटें मिली हैं फिर भी वह सरकार का गठन करने से दूर है।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने किया सरदारधाम भवन का उद्घाटन, बोले- 9/11 की तारीख ने दुनिया को बड़ा संदेश दिया

माना जा रहा है कि कलबुर्गी में सत्ता को पाना कांग्रेस और भाजपा के लिए नाक का सवाल बन चुका है। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा द्वारा किसी भी तरह की संभावित घटना को अंजाम दिए जाने की चिंता में जेडी (एस) ने अपने सभी निर्वाचित सदस्यों को बेंगलुरू बुलाकर एक रिसोर्ट में ठहराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो