कंबाला दौड़ में निशांत शेट्टी ने किया श्रीनिवास गौड़ा का रेकॉर्ड ध्वस्त

निशांत शेट्टी ने सौ मीटर की दूरी 9.51 सेकंड में ही पूरी कर दिखाई

By: Sanjay Kumar Kareer

Published: 18 Feb 2020, 07:35 PM IST

बेंगलूरु . उसेन बोल्ट से तेज धावक के नाम से मशहूर हो रहे कंबाला धावक श्रीनिवास गौड़ा का असंभव सा लगने वाला रेकॉर्ड एक और कंबाला धावक ने तोड़ दिया है। अब कंबाला धावक निशांत शेट्टी ने 9.51 सेकंड में 100 मीटर की दूरी तय कर दिखाई।

पिछले सप्ताह श्रीनिवास गौड़ा ने अपनी धमाकेदार दौड़ के बाद सुर्खियां बटोरीं, जिससे वह पारंपरिक खेल के इतिहास में सबसे तेज धावक बन गए थे। उन्होंने कंबाला रेस में केवल 9.55 सेकंड में 100 मीटर की दूरी तय की।

निशांत शेट्टी ने वेनूर में सूर्य-चंद्र जोडुकरे कंबाला में रविवार को नया रिकॉर्ड बनाया। शेट्टी बजगोली जोगिबेट्टू के रहने वाले हैं। श्रीनिवास गौड़ा ने जहां गौड़ा ने 13.62 सेकंड में 145 मीटर की दौड़ लगाई, वहीं शेट्टी ने 13.61 सेकंड में यह दौड़ लगाई।

चार धावकों के पास है उपलब्धि

शेट्टी के इस प्रयास ने उन्हें कंबाला धावकों की उसे विशिष्ट सूची में पहुंचा दिया, जिन्होंने 100 मीटर की दूरी पूरी करने में 10 सेकंड से भी कम समय लिया। इनके नाम इरुवथुर आनंद (9.57 सेकंड), अकेरी सुरेश शेट्टी (9.57 सेकंड) और श्रीनिवास गौड़ा (9.55 सेकंड) हैं।

अगले माह ट्रायल देगा श्रीनिवास

गौड़ा की उपलब्धि सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उसे बेंगलूरु में साई के क्षेत्रीय केंद्र में ट्रायल के लिए बुलाया गया था लेकिन उसने यह कहते हुए इसे ठुकरा दिया कि वह कंबाला में ही और उपलब्धियां हासिल करना चाहता है और ट्रायल में भाग नहीं लेगा। हालांकि सोमवार को श्रीनिवास सरकार के आमंत्रण पर बेंगलूरु आया और यहां उसे मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने 3 लाख रुपए देकर सम्मानित भी किया। बाद में गौड़ा ने कहा कि वह 10 मार्च के बाद ट्रायल के लिए आएगा।

Sanjay Kumar Kareer Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned