संदलवुड के प्रतिनिधि सीएम को ज्ञापन सौंपेंगे

शीघ्र ही मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा को ज्ञापन

By: Sanjay Kulkarni

Published: 01 Aug 2020, 09:15 AM IST

बेंगलूरु. कन्नड़ फिल्म उद्योग अगर संगठित होकर संघर्ष करेगा तो इस क्षेत्र की कई समस्याओं का प्रशासनिक स्तर पर समाधान किया जा सकता है। इन मांगों को लेकर शीघ्र ही मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा को ज्ञापन सौंपा जाएगा। अभिनेता शिवराजकुमार ने यह बात कही।

हाल में संदलवुड के 15 से अधिक अभिनेताओं ने शिवराजकुमार के निवास पर बैठक कर मौजूदा हालात पर विचार-विमर्श किया था। शिवराजकुमार ने कहा कि बैठक में फिल्मों की शूटिंग, थिएटरों में फिल्मों का प्रदर्शन, लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हुए लोगों के हालात, टिकट शुल्क का निर्धारण, समेत एक-एक फिल्म के लिए अभिनेता तथा अभिनेत्रियों का लाखों रुपए का शुल्क, निर्माताओं की मौजूदा स्थिति जैसे मसलों पर सभी अभिनेताओं नें विचारों का आदान-प्रदान किया।संदलवुड की विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार या रविवार को मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

बैठक में सुदीप तथा दर्शन जैसे अभिनेताओं के शामिल नहीं होने पर उन्होंने कहा कि दोनों अभिनेताओं से दूरभाष पर संपर्क किया गया है। उनकी अनुपस्थिति को लेकर कयास लगाना ठीक नहीं है।

शिक्षा के क्षेत्र में चलेगी परिवर्तन की बयार : रविकुमार

बेंगलूरु. राष्ट्रीय शिक्षा नीति घोषित किए जाने से बहुप्रतिक्षित मांग पूरी हो गई है। इस नीति के कारण शिक्षा के क्षेत्र में परिवर्तन की बयार चलेगी। विधान परिषद सदस्य एन.रविकुमार ने यह बात कही।उन्होंने यहां शुक्रवार को कहा कि हर क्षेत्र में समय के अनुसार बदलाव आ रहा है।

शिक्षा क्षेत्र में ऐसे बदलाव करने की मांग पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया गया था। इस बार केंद्र सरकार ने यह नीति घोषित कर शिक्षा के क्षेत्र में आमूलचूल बदलाव की नींव रखी है।भाजपा के विधान परिषद सदस्य ए देवेगौड़ा ने कहा कि इस फैसले से शिक्षा क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन देखने को मिलेंगे। देश की सांस्कृतिक विविधता की रक्षा होगी। तकनीकी, विज्ञान तथा उच्च शिक्षा क्षेत्र में व्यापक परिवर्तन देखने को मिलेगा।

विद्यार्थियों पर अनावश्यक तनाव कम होने से विद्यार्थी अब उनकी रूचि के अनुसार शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे। नवोन्मेष, नवाचार अविष्कार तथा अनुसंधानों को प्रोत्साहन के कारण देश को आत्मनिर्भर बनाने का सपना साकार होगा।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned