कन्नड़ राज्योत्सव मनाया

कन्नड़ राज्योत्सव मनाया

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Nov, 30 2018 09:42:30 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

63 लोगों को स्मृति चिन्ह भेंट कर किया सम्मानित

कन्नड़ पुस्तकों को प्रकाशित करने के साथ ग्रंथालय खोलने की बात भी

मंड्या. भारत रत्न सर एम विश्ववैश्वरय्या प्रतिष्ठान ट्रस्ट की ओर से गुरुवार को रंगा मंदिर में 63वां कन्नड़ राज्योत्सव मनाया गया। मुख्य अतिथि कुमार चंद्रशेखर नाथ स्वामी व शंकर भट्ट ने मां भुवनेश्वरी की तस्वीर पर पुष्पहार चढाकर दीप प्रज्वलित किया।
चंद्रशेखर नाथ स्वामी ने कन्नड़ भाषा को बचाने के लिए अधिकाधिक कन्नड़ पुस्तकों को प्रकाशित करने के साथ ग्रंथालय खोलने की बात कही। इस अवसर पर समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 63 लोगों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। ट्रस्ट के अध्यक्ष रमेश सुरवे, डॅा सुरेश शर्मा, एल ए मंजुनाथ आदि मौजूद रहे। इसी तरह बाल गंगाधर नाथ स्वामी ऑटो चालक संघ द्वारा जिला अस्पताल के सामने ऑटो स्टेड पर डाक्टर महादेव गौड़ा की अध्यक्षता में कन्नड़ ध्वज फहराने के बाद मां भुवनेश्वरी की तस्वीर पर पुष्पहार चढ़ाकर कन्नड़ राज्योत्सव मनाया गया। इस अवसर पर गिरीश, चंदू्र, पुटस्वामी सहित कई ऑटोचालक मौजूद रहे।

डांडिया थाम गरबा में रमी महिलाएं

मैसूरु. सुन्दर काण्ड सेवा समिति के तत्वावधान में ईटिकेगुड के मानासरा मार्ग पर स्थित राजस्थान विष्णु सेवा ट्रस्ट भवन परिसर में गुरुवार को श्रीमद भागवत महापुराण ज्ञान यज्ञ के दौरान साध्वी विद्याश्री ने ठाकुरजी के गोकुल केवृंदावन आगमन व पूतना, अघासुर, बकासुर, तृणावर्त का मोक्ष, ठाकुरजी का मयूर रूप धारण करना तथा गिरिराज गोवर्धन की पूजा, इन्द्र का मानमर्दन कर ठाकुरजी द्वारा गिरीराज पर्वत को अंगुली पर उठाना प्रसंगों की व्याख्या की। इस मौके पर श्रीकृष्ण भगवान का रूप बनाया गया। महिलाओं ने हाथों में डांडिया थाम कर जम कर गरबा नृत्य कर आनंद उठाया। नन्द के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की जैसे भजनों की शानदार प्रस्तुति देकर धर्मसभा को भक्तिमय बना दिया। अंत में आरती उतार प्रसाद वितरण किया गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned