scriptkarnataka : 7 people died due to heavy rain | कर्नाटक : भारी बारिश से 7 लोगों की मौत | Patrika News

कर्नाटक : भारी बारिश से 7 लोगों की मौत

- कई जिलों में आम जीवन अस्त-व्यस्त

बैंगलोर

Published: August 03, 2022 06:56:56 pm

- दो तहसीलों में स्कूल-कॉलेज बंद, राष्ट्रीय राजमार्ग 66 बंद

Karnataka के कई जिलों में भारी Rain से आम जीवन अस्तव्यस्त हो गया और 7 लोगों की मौत हो गई। कई जिलों में अगले 3 दिन तक भारी बारिश की सूचनाएं हैं। बीती रात दक्षिण कन्नड़़, उत्तर कन्नड़, उडुपी, हावेरी, बल्लारी, दावणगेरे, तुमकूर, रायचूर, कोप्पल कोलार, विजय नगर, मैसूरु, मंड्या, राम नगर, बेंगलूरु शहरी और ग्रामीण जिले में भारी बारिश से आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने 12 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

कर्नाटक : भारी बारिश से 7 लोगों की मौत
कर्नाटक : भारी बारिश से 7 लोगों की मौत

दक्षिण कन्नड़ जिले में सुब्रमण्या के कुमारादारे पहाड़ी क्षेत्र में मिट्टी का मलबा घर पर गिरने से दो किशोरियोंं की मौत हो गई। रूपाश्री (36) चार माह की पुत्री को लेकर बाहर आ गई। उसकी दो पुत्रियां श्रुति (10) और ज्ञानश्री (6) की मिट्टी के मलबे में दब कर मौत हो गई। बताया जाता है कि इलाके में सोमवार शाम से ही बारिश हो रही थी। शाम करीब सात बजे तेज आवाज आने पर बरामदे में पढ़ रही श्रुति की ओर भागी। ज्ञानश्री भी अंदर गई तभी मिट्टी मलबा उनकी घर पर गिर पड़ा। रसोई घर में काम कर रही बच्चियों की मां रूपाश्री बाहर आ गई कि बच्चे बाहर ही होंगे। बारिश और सड़क पर पेड़ गिरने के कारण बचाव कर्मियों को मौके पर पहुंचने में देरी हुई। बाद मेें बचाव कर्मियों ने दोनों के शव मलबे निकाले। दोनों एक-दूसरे का हाथ पकड़े थे।

भटकल में पांच की मौत
भटकल के मुट्टाहल्ली गांव में मकान पर मिट्टी का मलबा गिरने से मकान मालिक लक्ष्मी नारायण नायक (65), पुत्री लक्ष्मी (42), पुत्र अनंत नारायण नायक (38) और भांजे हाजुविल्ली, प्रवीण रामकृष्णा नायक (16) की मौत हो गई।

कलबुर्गी में एक साइकिल सवार पानी मेंं बह गया। भटकल तहसील के कई क्षेत्रों में भूमि स्खलन की घटनाएं हुई हैं। कई क्षेत्रों में बाढ़ आई है। पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थलों पर पहुंचाया जा रहा है। जिला प्रशासन से चार राहत शिविर स्थापित कर 160 लोगों को स्थानांतरित किया।

भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 66 को बंद किया गया। शिराली और रंगिनाकट्टे गांव पानी में डूब चुके हैं। वाहनों को कतार में खड़े देखा गया।
दक्षिण कन्नड़ जिले के सुल्या, कडबा, तहसीलों में स्कूलों और कॉलेजों को छुट्टी दी गई। धार्मिक क्षेत्र कुक्के सुब्रमण्या में भारी बारिश से दो दिनों तक भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कोप्पल, कोडग़ू और अन्य जिलों में भारी बारिश हो रही है।

बेंगलूरु के कई इलाकों में जलजमाव
बेंगलूरु में होरामाउ के पई लेआउट में बाढ़ आ गई है। आस पास की सभी झीलें लबालब हो चुकी हैं। सड़कों पर जल जमाव होने से वाहन सवारों को कई संकटों का सामना करना पड़ा। बेंगलूरु ग्रामीण जिले के देवनहल्ली, होसकोटे और नेलमंगला में भी सड़कों पर जलजमाव और घरों में पानी घुसने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

Nancy Pelosi Leaves for South Korea: 'हम हंगामे की परवाह नहीं करते', चीनी दावों की हवा निकाल Taiwan से हवाई रास्ते से रवाना हुईं नैंसी पेलोसीPM मोदी के बाद राहुल गांधी का तिरंगा अभियान, राहुल-प्रियंका ने ट्विटर पर नेहरू के साथ तिरंगे वाली फोटो को बनाई डीपी, कांग्रेसी नेताओं ने किया फॉलोहेलमेट के बदले भगवा गमछा बांध तिरंगा यात्रा में शामिल हुए BJP MP मनोज तिवारी, बाद में माफी मांगी तो लोगों ने यूं की खिंचाईWest Bengal: ममता बनर्जी मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव, बाबुल सुप्रियो सहित इन 9 नए मंत्रियों को कैबिनेट में मिली जगहकैसे ताइवान के जरिए भारत चीन को दे सकता है उसी की भाषा में जवाब?हरियाणाः बहादुरगढ़ की ऐरोफ्लेक्स फैक्ट्री में मिथेन गैस की चपेट में आने से 4 श्रमिकों की मौत, दो ICU में भर्तीMaharashtra: बागी उदय सामंत की कार पर हमले के बाद उद्धव ठाकरे की चेतावनी, कहा- अब तक गुलाब देखा है, अब कांटे देखोकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिंगायत संप्रदाय से ली 'इष्टलिंग दीक्षा', कहा ये मेरे लिए सम्मान की बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.